Move to Jagran APP

नक्सलियों की बंदी आज, पुलिस की रहेगी नजर

जागरण संवाददाता, सासाराम : प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा (माओवादी) के सोमवार से दो दिवसीय बिहार-झ

By Edited By: Published: Sun, 24 May 2015 06:24 PM (IST)Updated: Sun, 24 May 2015 06:24 PM (IST)
नक्सलियों की बंदी आज, पुलिस की रहेगी नजर

जागरण संवाददाता, सासाराम :

loksabha election banner

प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा (माओवादी) के सोमवार से दो दिवसीय बिहार-झारखंड बंद को ले जिले में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। नक्सली गतिविधियों पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी। इसके लिए संवेदनशील जगहों पर अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है।

एसपी शिवदीप लांडे ने सभी थानाध्यक्षों को अलर्ट करते हुए नक्सलियों की तमाम कोशिश को नाकाम करने का निर्देश दिया गया है। सीआरपीएफ, एसटीएफ के जवान को भी जगह जगह तैनात किया गया है। साथ ही सरकारी दफ्तरों, सिविल कोर्ट व अन्य प्रमुख कार्यालयों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पहाड़ी क्षेत्रों व सोन के तटीय भागों में अत्याधुनिक हथियारों से लैस सुरक्षाकर्मियों को लगाया गया है। ताकि वे नक्सलियों पर पैनी नजर रख सकें, व उनके किसी तरह के विध्वंसक कार्रवाई को नाकाम कर सकें। कहा कि रेलवे ट्रैकों पर भी नजर रखने को कहा गया है। बंदी के दौरान नक्सली रेलवे लाइन को भी निशाना बना सकते हैं। आमलोगों से भी बंद के दौरान विशेष सावधानी बरतने की अपील की गई है।

आरपीएफ ने चलाया अभियान

सासाराम : नक्सली बंदी के मद्देनजर आरपीएफ ने रेलवे स्टेशन व ट्रेनों में चेकिंग अभियान चलाया। पोस्ट के इंस्पेक्टर बीके सिंह ने बताया कि बंद को ले सतर्कता बढ़ा दी गई है।

बंदी को ले सर्च अभियान

नौहट्टा :- रोहतास व नौहट्टा थाना क्षेत्र में नक्सलियों की बंदी को लेकर रविवार से सीआरपीएफ व जिला पुलिस बल द्वारा संयुक्त रूप से सर्च अभियान चलाया जा रहा है ताकि नक्सलियों के किसी तरह की विध्वसंक कार्रवाई को रोका जा सके। कैमूर पहाड़ी पर बसे धनसा, रेहल, कुबा, सलयां,लौड़ी के अलावे समीपवर्ती चुनहट्टा, नावाडीह खूर्द, तियरा, परछा, सुअरा, ताराडीह आदि गांवों व जंगलों में सर्च आपरेशन चलाया जा रहा है। एसपी शिवदीप लांडे ने कहा कि यह आपरेशन सोमवार तक चलेगा। सोन नद स्थित घाटों देवीपुर, बौलिया, आदि जगहों पर भी नजर रखी जा रही है ताकि नक्सली अपनी मंशा में सफल न हो सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.