Move to Jagran APP

पूर्णिया की सलोनी व पटना के शुभम बने स्टेट बैड¨मटन चैंपियन

पूर्णिया। कला संस्कृति युवा विभाग के तत्वावधान में आयोजित राज्यस्तरीय अंडर 17 बालक व बालिका बै

By Edited By: Published: Thu, 29 Sep 2016 07:42 PM (IST)Updated: Thu, 29 Sep 2016 07:42 PM (IST)
पूर्णिया की सलोनी व पटना के शुभम बने स्टेट बैड¨मटन चैंपियन

पूर्णिया। कला संस्कृति युवा विभाग के तत्वावधान में आयोजित राज्यस्तरीय अंडर 17 बालक व बालिका बैड¨मटन खेल प्रतियोगिता में पूर्णिया और पटना के खिलाड़ी स्टेट चैंपियन बने। बालिका के एकल वर्ग में पूर्णिया की सलोनी कुमारी और बालक वर्ग में पटना के शुभम कुमार अंडर 17 स्टेट चैम्पियन का खिताब अपने नाम किया।

loksabha election banner

सलोनी ने जहानाबाद की मनीषा को 13-12, 21-12, 21-5 से पराजित किया। बालक एकल में पटना के शुभम ने भोजपुर के ऋषिराज को 18-21, 21-12, 21-15 से परास्त किया और विजेता बने। बालक युगल वर्ग में पूर्णिया की अभिराज और प्रखर की जोड़ी विजेता बनी और बालिका वर्ग में पटना की तृप्ति और निशा की जोड़ी विजेता रही। बालिका वर्ग में पटना की जोड़ी तृप्ति ¨सह और निशा ने कैमूर की साक्षी और फिजा को 21-14, 19-21, 21 -11 से हरा दिया। इससे पहले इसी वर्ग में सेमीफाइनल मुकाबले में जहानाबाद के खुशी कुमार पंकज एवं लालटू ने सहरसा के अविनाश और अमन की जोड़ी को 30-24 से हरा कर फाइनल में प्रवेश किया था। दूसरे सेमीफाइनल में पूर्णिया के अभिराज और प्रखर की जोड़ी ने भोजपुर के ऋषिराज और राजवीर को 30-26 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था। बालिका वर्ग के सेमीफाइनल की बात करें तो पहले सेमीफाइनल में पटना के तृप्ति ¨सह और निशा की जोड़ी नेजमुई के साक्षी और सपना को 30-14 से पराजित कर फाइनल में प्रवेश करने में सफल रही थी।

दूसरे सेमीफाइनल में कैमूर की साक्षी और फिजा ने अररिया के बिन्नी एवं स्नेहा 21-14,19-21, 21-11 से पराजित किया।

एकल सेमीफाइनल की बात करें तो बालक वर्ग में पटना के शुभम ने पूर्णिया के समीर को 30 -19 से हराया था। दूसरे सेमीफाइनल में भोजपुर के ऋषिराज ने नवादा के राहुल को 30-26 से पराजित किया। बालिका वर्ग में सेमीफाइनल की बात करें तो पूर्णिया की सलोनी कुमारी ने मुंगेर की जिज्ञासा को 30-14 से पराजित किया दूसरे सेमीफाइनल में जहानाबाद के मनीषा ने पूर्णिया की इशिका को 30-25 से पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया था। बालक अंडर 14 वर्ग में एकलव्य प्रशिक्षण केंद्र पूर्णिया के कुमार सार्थक ने इसी प्रशिक्षण केंद्र के अमित को 21-18, 24-22 से पराजित किया। पुरस्कार वितरण समारोह के मौके पर पूर्णिया प्रमंडल के पुलिस उप महानिरीक्षक उपेन्द्र कुमार सिन्हा, उपनिदेशक शिक्षा डॉ प्रकाश चंद्र मिश्र उपस्थित थे। इसके अलावा इस मौके पर जिला खेल पदाधिकारी प्रमोद कुमार यादव, प्रशिक्षक इजहार आलम, बैड¨मटन संघ के सचिव ई विनोद, पूर्व खिलाड़ी नूर साहब आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.