Move to Jagran APP

अदिति की हत्या की साक्ष्य मिटाने में जुटा स्कूल प्रबंधन, पुलिस हुई सुस्त

पूर्णिया : पहली क्लास की छात्रा अदिति की मौत से जुड़े हर सबूत व साक्ष्य मिटाने में स्कूल प्रबंधन ज

By Edited By: Published: Sun, 31 Jul 2016 08:30 PM (IST)Updated: Sun, 31 Jul 2016 08:30 PM (IST)
अदिति की हत्या की साक्ष्य मिटाने में जुटा स्कूल प्रबंधन, पुलिस हुई सुस्त

पूर्णिया : पहली क्लास की छात्रा अदिति की मौत से जुड़े हर सबूत व साक्ष्य मिटाने में स्कूल प्रबंधन जुटा हुआ है और पुलिस स्कूल प्रबंधन के खुद सामने आकर बयान देने की आस में बैठी हुई है। तभी तो हत्या के 48 घंटे बाद भी पुलिस को घटना स्थल पर जाने की इजाजत नहीं है। अव्वल तो यह कि माउंट जॉन स्कूल व संचालक के घर ताला लटक रहा है और पुलिस अपनी बेबसी का रोना रही है। के हाट थानाध्यक्ष कहते हैं, जाने जांच अधिकारी और जांच अधिकारी व्यस्तता का हवाला व स्कूल संचालक के फरार होने की वजह से घटना स्थल का निरीक्षण तक नहीं करने की बात कह रहे हैं। 8 साल की मासूम बच्ची अदिति की पढ़ाई के दौरान माउंट जोन स्कूल में हुई मौत का कड़वा सच यही है।

loksabha election banner

बेसरा जांच और पोस्ट मार्टम रिपोर्ट के भरोसे पुलिस-

माउंट जोन स्कूल में पहली कक्षा की छात्रा अदिति राज की मौत की जांच कर रही पुलिस अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट के भरोसे है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद बेसरा जांच के लिए भेजी जाएगी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत के कारण का खुलासा हो पाएगा तथा जांच आगे बढ़ पाएगी। अदिति की मौत के बाद मचे बवाल और अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद बोर्ड का गठन कर पोस्टमार्टम कराया गया। तीन सदस्यीय बोर्ड में डाक्टर रवि, डाक्टर राजीव रंजन और डाक्टर योगेन्द्र प्रसाद शामिल हैं। अदिति की मौत की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी दिनेश पासवान के अनुसार सोमवार को संभवत: पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिल जाएगा, इसके बाद बेसरा जांच के लिए भेजा जाएगा।

घटना के बाद से माउंट जॉन स्कूल व संचालक के घर लटक रहा है ताला तथा संचालक डेनियल जोंस ने घर बंद होने की बात स्वीकार करते हुए पूर्णिया में ही रहने का किया दावा।

स्कूल संचालक के अनुसार अमरुद खाने से हुई अदिति की मौत-

शुक्रवार को टिफिन में लंच के बाद अचानक हुई अदिति की मौत के बाद से माउंट जॉन स्कूल व संचालक डेनियल जोंस के घर के बाहर ताला लटक रहा है। शुक्रवार के सुबह तकरीबन 10.15 हुई मौत के 24 घंटे बाद स्कूल पहुंची पुलिस बैरंग लौटी। स्कूल के सभी कर्मचारी गायब मिले। जांच कर रहे पुलिस अधिकारी के अनुसार चौथी मंजिल पर चल रहे क्लास रूम को थानाध्यक्ष रंजन कुमार ¨सह के द्वारा बंद करवाया गया है। वहीं फरार होने की बात पर स्कूल संचालक डेनियल जोंस ने कहा कि, उपद्रवियों के डर से स्कूल व अपना आवास बंद कर पूर्णिया में ही किसी परिचित के घर रहा हूं। पुलिस को इस मामले में पूरी तरह से मदद करने की बात कहते हुए डेनियल जोंस ने अदिति के टिफिन में घरवालों की तरफ से मैगी दिए जाने की स्वीकारा। साथ ही संचालक ने यह भी कहा कि आपस में चार-पांच छात्रों ने टिफिन शेयर किया था जिस वजह से अदिति के टिफिन में पराठे मिले लेकिन अमरूद कहां से और कैसे आया यह संदेह पैदा कर रहा है। संचालक ने स्पष्ट रूप से कहा कि अमरुद खाने से ही अदिति की मौत की हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.