Move to Jagran APP

तूफान के शोर में दब गई पहलु की चीख

प्रशांत कुमार सोनू, पूर्णिया पूर्व (पूर्णिया) दीवार जब देह पर गिरी होगी तो पहलु भी चीखा होगा। लेकि

By Edited By: Published: Fri, 24 Apr 2015 08:55 PM (IST)Updated: Fri, 24 Apr 2015 08:55 PM (IST)

प्रशांत कुमार सोनू, पूर्णिया पूर्व (पूर्णिया)

loksabha election banner

दीवार जब देह पर गिरी होगी तो पहलु भी चीखा होगा। लेकिन घर में अकेले रहने वाले इस बदनसीब की चीख तूफान के शोर में दब गयी। लोगों को उसके मर जाने का पता भी चार दिनों बाद शुक्रवार को तब चला जब चार दिनों से उसके नहीं देखे जाने की चर्चा हुई। उसके घर जाकर लोगों ने देखा दीवार गिरा हुआ था। दीवार हटाकर उसे निकाला गया। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दी है।

प्रखंड के वीरपुर पंचायत के दुर्गास्थान आदिवासी टोला निवासी 50 वर्षीय पहलु उरांव की मौत मिट्टी के दीवार में दबकर हो गई। घटना के बारे में ग्रामीणों ने बताया कि मंगलवार की रात्रि आए तूफान में पहलु उरांव की घर के दीवार से दबकर मौत हो गई। ग्रामीणों ने बताया कि गुरूवार को जब सभी अपने-अपने घरों को दुरूस्त कर लिया तो पहलु गांव का अता-पता नहीं दिखा। तभी उनका खोज होने लगा। जब पहलु उरांव के घर के पिछला दीवार को देखा तो वह गिरा हुआ था। गुरूवार की संध्या चार बजे दीवार को हटाया गया तो देखा कि पहलु उरांव का शव पड़ा हुआ है। ग्रामीण कामदेव उरांव ने कहा कि पहलु उरांव घर में अकेले रहता था और वह रंग पेंट का काम करता था। उनको एक बेटी थी। जिसका नाम चमड़ो देवी है, पिछले साल बेटी की शादी उन्होंने बड़े ही धूमधाम से कराई थी। बेटी को विदा करने के बाद वह घर में अकेले रहता था और अपने से खाना बनाकर खाता था। लोगों ने लाश निकालने के बाद घटना की सूचना मुफस्सिल थानाध्यक्ष अवधेश कुमार को दी। जिसके बाद मुफस्सिल पुलिस शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। पूर्णिया पूर्व प्रखंड प्रमुख हामिदा खातुन ने बताया कि पहलु उरांव की स्थिति देखकर लगता है कि उसकी मौत तूफान से ही हुई है। इसलिए सरकार से पूरा मुआवजा देने की मांग की जा रही है। वहीं भाकपा नेता राजीव सिंह ने कहा कि मृतक पहलु उरांव घर में अकेले था इसलिए दीवार से दबने पर कोई नहीं देख पाया और वह दबकर मर गया। सरकार से मृतक के परिजनों को पूरा मुआवजा देने की मांग की गई। वहीं अंचलाधिकारी पूर्णिया पूर्व आशुतोष झा ने बताया कि अभी तक पहलु उरांव की मौत तूफान से होने की पुष्टि नहीं हो पाई है पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद कुछ कहा जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.