Move to Jagran APP

पंचों ने 12 वर्षीय बच्चे को पीट-पीटकर मार डाला

By Edited By: Published: Sun, 29 Dec 2013 09:35 PM (IST)Updated: Sun, 29 Dec 2013 09:37 PM (IST)

जागरण टीम, पूर्णिया : बेरहम पंचों की पिटाई से छोटू कुमार (12) की शनिवार की रात मौत हो गई। उस पर चोरी का आरोप था। घटना बीकोठी थाना क्षेत्र के ठाढ़ी गांव में घटी। पिटाई के दौरान मृतक की मां आशा देवी गिड़गिड़ाती रही। मगर पंचों का दिल नहीं पसीजा। उल्टे डंडे से वार कर छोटू का सिर फोड़ दिया। बच्चे की मौत होने पर मामले को दबाने की कोशिश की। छोटू के परिजन को पैसों का प्रलोभन भी दिया। बात न बनने पर समाज से निकालने की धमकी भी दी। इसी बीच बीकोठी थाने को घटना की भनक लग गई। थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार घटनास्थल पर पहुंचे। शव को कब्जे में ले लिया। पुलिस को देखकर हत्यारे भाग गए। पुलिस ने मृतक की मां के बयान पर आठ लोगों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज की है। हत्यारों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं। एसपी अजीत सत्यार्थी भी घटनास्थल पर पहुंचे। मामले की तफ्तीश की।

loksabha election banner

बीकोठी-धमदाहा मुख्य मार्ग चौक स्थित अजय यादव की दुकान में शुक्रवार की रात चोरी हो गई थी। अजय ने गांव के ही परमेश्वरी मंडल के पुत्र छोटू एवं जयकुमार मंडल के पुत्र पिंटू कुमार पर शक जताया। दोनों को पकड़ कर गांव के ही राजेंद्र मंडल के हवाले कर दिया। राजेंद्र के भतीजे प्रभु मंडल ने दोनों बच्चे के कपड़े उतरवा दिए। उन्हें मचान में उल्टा टांगकर पीटने लगा। इस दौरान वहां काफी भीड़ जमा हो गई।

मृतक की मां ने बताया कि भीड़ में शामिल शैलेंद्र यादव, मोहन मंडल, दिलीप मिश्र, मनोज मंडल, उप सरपंच मनोज तिवारी भी बच्चों को पीटने लगे। बच्चों के बेहोश होने तक पिटाई जारी रही। इसके बाद पंचायत हुई। दोनों बच्चों के अभिभावकों पर 10-10 हजार रुपये जुर्माना लगाया गया। बच्चों की जान खतरे में देख उनके अभिभावकों ने जुर्माना भरना स्वीकार कर लिया। मगर पैसे जमा करने के लिए कुछ दिनों की मोहलत मांगी। मगर पंच पैसे तुरंत जमा करने पर अड़ गए। इस बीच मचान पर लटके छोटू के मुंह से खून गिरने लगा। इस पर पंचों ने पंचायत अगले दिन करने की बात कहकर बच्चों को घर ले जाने को कहा। मगर घर पहुंचते ही छोटू ने दम तोड़ दिया। पिंटू की भी हालत और बिगड़ने लगी। यह देखकर पंचों के हाथ-पांव फूल गए। वे मामले को रफा-दफा करने में जुट गए।

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। गंभीर रूप से जख्मी पिंटू को बेहतर इलाज के लिए पूर्णिया भेजा।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.