Move to Jagran APP

एमसीडी चुनाव के नतीजों पर बिहार में भी सियासत तेज

दिल्ली एमसीडी चुनाव की वोटिंग सुबह से ही शुरू है। इसे लेकर बिहार मे भी राजनीतिक पार्टियों के बीच बयानबाजी तेज हो गई है। इस चुनाव में जदयू ने काफी जोर आजमाइश की थी।

By Kajal KumariEdited By: Published: Wed, 26 Apr 2017 10:55 AM (IST)Updated: Wed, 26 Apr 2017 11:18 PM (IST)
एमसीडी चुनाव के नतीजों पर बिहार में भी सियासत तेज
एमसीडी चुनाव के नतीजों पर बिहार में भी सियासत तेज

 पटना [जेएनएन]। दिल्ली एमसीडी चुनाव में हुई वोटिंग की आज सुबह से गिनती जारी है। दिल्ली में शीर्ष पार्टी आप और कांग्रेस के बीच दूसरे नंबर को लेकर मुकाबला है वहीं बीजेपी दोनों पार्टियों को मात देकर लगातार बढत बनाई हुई है।

loksabha election banner

लालू ने कहा- अब एकता दिखानी ही होगी

वोटिंग दिल्ली में जारी है, लेकिन बिहार मे इसे लेकर बयानबाजी तेज हो गई है। दिल्ली एमसीडी चुनाव पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए राजद अध्यक्ष लालू यादव ने कहा कि जबतक हम अलग-अलग लड़ेंगे यही हाल होगा। अब एकता की जरूरत है और हम एकता की पहल करते रहेंगे।

जीतनराम मांझी ने कहा-नीतीश कुमार का सपना हुआ चकनाचूर

हम के अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने बिना नाम लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि लोग वार्ड का चुनाव तो जीत नहीं सकते, लेकिन प्रधानमंत्री बनने का सपना देखते हैं। उन्होंने कहा कि अब लोगों को सीख मिल गई होगी कि बिहार से बाहर अब उनकी पूछ नहीं है। बिहार के भीतर ही लोग पूछते हैं।

जदयू के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा-अब साथ आने की जरूरत

जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि दिल्ली एमसीडी चुनाव के नतीजों से निराश होने की जरूरत नहीं है, बल्कि सीख लेने की जरूरत है। अब मतभेद भुलाकर भाजपा को चुनौती देने के लिए सबको साथ आना चाहिए। अब देश को एेसे नेतृत्व की जरूरत है जो सबको एक साथ लेकर चल सके।

राजद ने कहा- अरविंद केजरीवाल को अपनी करनी की सजा मिली

वहीं चुनाव के नतीजों पर राजद के प्रवक्ता मनोज झा ने आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल पर तंज कसते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी अपनी करनी का खामियाजा भुगत रही है।

राजद ने कहा-बिहार का पैसा जदयू ने दिल्ली में खर्च किया

एमसीडी चुनाव के नतीजे पर महागठबंधन में भी घमासान मच गई है। राजद नेता भाई वीरेंद्र ने जदयू पर आरोप लगाते हुए कहा है कि जदयू ने जनता का पैसा दिल्ली में जाकर लुटा दिया है। 

श्याम रजक ने कहा-जहां हम अलग लड़े, हारे हैं

वहीं, जदयू नेता श्याम रजक ने कहा कि दिल्ली एमसीडी चुनाव के नतीजों से अब सबक लेने की जरूरत है। अब सबको एक साथ आना चाहिए। जब हम बिहार में एक हुए तभी हमने जीत हासिल की और बीजेपी को हराया है। जहां हम अलग लड़े वहां हमें हार का मुंह देखना पड़ा है।

यह भी पढ़ें: BJP के खिलाफ राष्ट्रीय महागठबंधन की कवायद, क्या नीतीश को मिलेगी कमान!

सीएम नीतीश ने दिल्ली में किया था रोड शो

दिल्ली नगर निगम चुनाव में जदयू उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने के लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दो दिनों तक चुनाव प्रचार किया था। 9 और 10 अप्रैल को मुख्यमंत्री ने रोड शो के साथ ही जनसभा को भी संबोधित किया था।

 यह भी पढ़ें: सुधार करवा लें, नहीं तो 1 जुलाई से रिजेक्ट हो सकता है आपका पैनकार्ड 

दिल्ली नगर निगम चुनाव में जदयू पूरे दमखम के साथ जुटा रहा था। पार्टी प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित करने के लिए बिहार से जदयू के कई नेता, मंत्री, विधायक व विधान पार्षद भी डटे हुए थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.