Move to Jagran APP

चुनाव देख आनन-फानन में तीन रैन बसेरों का उद्घाटन

पटना । आदर्श आचार संहिता लागू होने से पहले पटना नगर निगम क्षेत्र में उद्घाटन का दौर चला।

By JagranEdited By: Published: Sat, 29 Apr 2017 03:00 AM (IST)Updated: Sat, 29 Apr 2017 03:00 AM (IST)
चुनाव देख आनन-फानन में तीन रैन बसेरों का उद्घाटन
चुनाव देख आनन-फानन में तीन रैन बसेरों का उद्घाटन

पटना । आदर्श आचार संहिता लागू होने से पहले पटना नगर निगम क्षेत्र में उद्घाटन का दौर चला। अंतिम दिन मेयर अफजल इमाम ने तीन रैन बसेरों का उद्घाटन किया। शुक्रवार को बांकीपुर अंचल के मैक्डॉवेल गोलंबर, अशोक राजपथ के साइंस कॉलेज के पास बने दो रैन बसेरों का उद्घाटन किया। आनन-फानन की स्थिति का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि इन जगहों पर शिलापट्ट भी नहीं लगाए गए हैं। सभी रैन बसेरों का एग्रीमेंट व एमओयू भी प्रक्रियारत ही है। इनमें अब तक बेड भी नहीं लगाए गए हैं। शनिवार को पटना नगर निगम चुनाव को लेकर अधिसूचना जारी होनी है। इस दौरान किसी प्रकार के उद्घाटन पर रोक होने के कारण उद्घाटन नहीं हो सकता था।

loksabha election banner

--------------

पटना को स्मार्ट सिटी बनाने का प्रयास तेज :

महापौर अफजल इमाम ने कहा कि पटना को स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित करने का जो अभियान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुरू किया है उसमें दिनों दिन तेजी आ रही है। 'हर घर जल का नल' पहुंचाने की मुहिम पर पूरा महकमा काम कर रहा है। नगर निगम को सरकार ने संसाधनों से लैस कर दिया है। शहर की सूरत बेहतर नजर आने लगी है। महापौर ने पटना को स्वच्छ व सुंदर बनाने में लोगों से सहयोग करने की अपील की। वार्ड 52 में लोहरवा घाट लेन की नवनिर्मित सड़क तथा पेयजल आपूर्ति के लिए पूरे हुए पाइपलाइन विस्तार कार्य को उन्होंने जनता के लिए उपयोगी बताया। उन्होंने कहा कि एक पखवारे में राजाघाट स्थित नवनिर्मित बो¨रग भी चालू हो जाएगा। हर घर में पीने का शुद्ध पानी पहुंचेगा। बुजुर्ग समाजसेवी मो. मुश्ताक की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में डॉ. महजबीं ने महिला शिक्षा पर बल दिया। यह भी कहा कि महिलाओं को सशक्त तथा आत्मनिर्भर बनाने से जुड़ी सरकारी योजनाओं का लाभ हर एक महिला को मिल सके इसके लिए जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। कार्यक्रम में निगम आयुक्त अभिषेक ¨सह, मुख्य अभियंता अशोक कुमार ¨सह, कार्यपालक पदाधिकारी अब्दुल हमीद, केएन शुक्ला थे। डॉ. शफायत अहमद, डॉ. नसीम, प्रो. इकबाल अहमद, प्रो. नकी समेत अन्य ने अपने विचार रखे। कार्यक्रम का संचालन मशहूर कवि जलाल काकवी ने किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.