Move to Jagran APP

पटना में आत्‍मघाती सीरियल ब्‍लास्‍ट की धमकी, हाई अलर्ट पर पुलिस

पटना में आत्‍मघाती व सीरियल धमाकों की धमकी मिली है। इसे लेकर पुलिस सतर्क है। 20 दिनों पहले भी एसपी सचिवालय (सुरक्षा) के मोबाइल पर एसएमएस से धमकी मिली थी, लेकिन इस बार धमकी देने वाले ने पटना पुलिस को कॉल किया।

By Amit AlokEdited By: Published: Thu, 24 Sep 2015 09:26 AM (IST)Updated: Thu, 24 Sep 2015 04:18 PM (IST)
पटना में आत्‍मघाती सीरियल ब्‍लास्‍ट की धमकी, हाई अलर्ट पर पुलिस

पटना। राजधानी में आत्मघाती व सीरियल धमाकों की धमकी मिली है। इसे लेकर पुलिस हाई अलर्ट पर है। 20 दिनों पहले भी एसपी सचिवालय (सुरक्षा) के मोबाइल पर एसएमएस से धमकी मिली थी, लेकिन इस बार धमकी देने वाले ने पटना पुलिस को कॉल किया।

loksabha election banner

प्रारंभिक जांच में पता चला है कि एक कॉल जमशेदपुर से की गई थी। धमकी जिस मोबाइल नंबर से दी गई है, वह हारूण नाम के व्यक्ति के नाम पर अलॉट है।

विदित हो कि मंगलवार की रात व बुधवार को पुलिस को किसी ने कॉल कर पटना जंक्शन सहित कई जगहों पर धमाके की धमकी दी। मंगलवार की रात पहला फोन डॉयल 100 नंबर और दूसरा कोतवाली थानाध्यक्ष के सरकारी मोबाइल पर आया। कॉल करने वाले ने बुधवार की सुबह नौ बजे तक पटना जंक्शन सहित शहर के कई भीड़भाड़ वाले इलाकों में बम धमाकों की बात कही।

चुनावी माहौल में बम धमाकों की धमकी से हड़कंप मच गया। सभी सार्वजनिक स्थानों की सुरक्षा बढ़ा दी गई। पूरी रात वाहनों की जांच की गई। बम निरोधक दस्ते ने जंक्शन पर सर्च ऑपरेशन चलाया। जांच अभी भी जारी है।

आत्मघाती धमाके की धमकी

सूत्रों के मुताबिक कॉल करने वाले शख्स ने पुलिस को बताया कि एक महिला पटना जंक्शन के बाथरूम में है। उसने शरीर पर बम बांध रखा है। वह टारगेट किए गए स्थान पर जाकर ब्लास्ट करने की फिराक में है। पुलिस को उसने महिला का हुलिया भी बताया। हालांकि, पुलिस को ऐसी कोई महिला नहीं मिली।

दो नंबरों से आए कॉल

एसएसपी विकास वैभव ने बताया कि मंगलवार रात डॉयल 100 और कोतवाली थानाध्यक्ष के विभागीय मोबाइल पर एक ही नंबर से धमकी वाले कॉल आए थे। बुधवार की सुबह दूसरे नंबर से कॉल आया।

डॉग व बम स्क्वॉयड से चेकिंग

डॉग और बम स्क्वॉयड की कई टीमें सार्वजनिक स्थानों पर लगातार जांच कर रही है। जांच इस तरह से की जा रही है कि लोगों में डर न हो। कई जगहों पर सादे लिबास में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जिले में अलर्ट जारी कर दिया गया है।

पटना जंक्शन सहित राजधानी के दूसरे स्टेशनों पर जीआरपी और आरपीएफ के जवान यात्रियों के साथ उनके सामान की जांच कर रहे थे।

दो सितंबर को भी मिली थी धमकी

इसके पहले दो सितंबर को नरकटियागंज के निरंजन उर्फ बबलू ने सुबह छह बजे एसपी सचिवालय सुरक्षा को एसएमएस भेजकर पटना जंक्शन पर उड़ाने की धमकी दी थी। पुलिस ने उसे रक्सौल के छौड़ादानो से दबोच लिया था। तब मालूम हुआ कि बबलू ने भाई को फंसाने के लिए धमकी दी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.