Move to Jagran APP

मंदिरों व दुकानों का ताला काटने वाले पांच गिरफ्तार

पटना सिटी। चौक, खाजेकलां, मालसलामी तथा बाइपास थाना क्षेत्रों में तीन माह से मंदिरों, दुका

By Edited By: Published: Sun, 11 Oct 2015 12:58 AM (IST)Updated: Sun, 11 Oct 2015 12:58 AM (IST)

पटना सिटी। चौक, खाजेकलां, मालसलामी तथा बाइपास थाना क्षेत्रों में तीन माह से मंदिरों, दुकानों का ताला काट कर चोरी करने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को पुलिस ने दबोच लिया। इन्होंने कई राहगीरों के साथ लूटपाट भी की थी। चौक पुलिस ने शनिवार की भोर सुदर्शन पथ स्थित कन्या मंदिर के समीप गश्ती के दौरान इन्हें गिरफ्तार किया। इनके पास से एक देशी कट्टा, दो गोली, कटर, खंती, तीन मोबाइल, एक मॉनीटर, आठ साउंड बॉक्स, 1700 रुपये व 138 पुड़िया गांजा पुलिस ने जब्त किया।

loksabha election banner

चौक थानाध्यक्ष अशोक कुमार पांडे ने बताया कि भोर में गश्ती के दौरान दरोगा उमेश प्रसाद, एएसआई अरुण कुमार सिंह व अन्य की नजर आधा दर्जन संदिग्ध युवकों पर पड़ी। इन्हें रुकने को कहा तो यह भागने लगे। खदेड़ कर पुलिस ने पांच युवकों को दबोच लिया जबकि तीन भाग निकले।

-एक घर में डकैती करने जा रहे थे

पहले तो युवकों ने पटना साहिब स्टेशन जाने की बात कही। पुलिस ने जब इनकी तलाशी ली तो जेब व बैग से देशी कट्टा, गोली, कटर, खंती मिला। पूछताछ में युवकों ने बताया कि वे पास में ही एक घर में डकैती करने जा रहे थे। पुलिस ने इन अपराधियों के घरों की तलाशी ली। वहां से मंदिरों की चोरी गई दान पेटी, गांजा व अन्य सामान बरामद हुआ।

-सरगना अपराध को भाड़े पर देता था हथियार

थानाध्यक्ष ने बताया कि पकड़े गए अपराधियों में रानीपुर गंज के जगदीश प्रसाद का पुत्र सोनू गिरोह का सरगना है। वह खाजेकलां के लहसुनिया गिरोह का सक्रिय सदस्य है। वह लूटपाट के लिए अपराधियों को पिस्तौल, गोली भी भाड़े पर उपलब्ध कराता था।

-गिरफ्तार अपराधियों में

गिरफ्तार अपराधियों में रानीपुर रसूलपुर बेना साह का बाग के देवकुमार प्रसाद का पुत्र छोटू कुमार, रसूलपुर के कैलाश प्रसाद का पुत्र गोलू कुमार, रानीपुर कसबा में किराए के मकान में रहने वाला चनारिक चौधरी का पुत्र मुकेश चौधरी उर्फ नेपाली (मूलत: मनेर का निवासी) तथा रानीपुर खिड़की के श्याम सुंदर पासवान का पुत्र धर्मेद्र कुमार उर्फ बऊआ है। गिरफ्तार मुकेश कसबा के सियाराम मुखिया के यहां किराया पर रहता था।

-सीसीटीवी में इन चोरों की करतूत कैद

गिरफ्तार अपराधियों ने लंगूर गली के कामदेश्वर शिव मंदिर, मच्छहट्टा स्थित काले हनुमान का मंदिर, लोदीकटरा स्थित साई मंदिर, आगा हुसैन का चौराहा, लाल इमली में चोरी करने की बात स्वीकारी। लंगूर गली के कामदेश्वर महादेव मंदिर के समीप लगे सीसीटीवी में भी इन चोरों की करतूत कैद है।

-नशा के लिए करता था चोरी, रुपये व सामान बरामद

थानाध्यक्ष के समक्ष चोरों ने बताया कि वे रात्रि में गांजा पीने के बाद मुहल्ले में घूम-घूमकर मंदिरों व दुकानों का ताला तथा शटर काट चोरी करता था। चोरी में मिले रुपयों को आपस में बांटकर नशा करता था। चोरों ने बताया कि वे दिन में घूम-घूमकर ताला बंद घरों को चिह्नित करता था। पुलिस ने खाजेकलां थाना क्षेत्र के लोदीकटरा मारवाड़ी कॉलोनी के समीप अशरफ अंसारी की मोबाइल दुकान का शटर काट चोरी किया गया मॉनीटर, आठ साउंड बॉक्स, तीन मोबाइल भी जब्त किया। पुलिस ने बाइपास थाना क्षेत्र के एनएच के पैजावा के समीप अरवल के यात्री राजू से लूटपाट का रुपया भी बरामद किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.