Move to Jagran APP

99 फीसद छूट पर भी नहीं खरीद सकता लालू परिवार की संपत्ति : सुशील मोदी

भाजपा नेता सुशील मोदी ने लालू व उनके परिवार पर फिर हमला किया है। उन्‍होंने कहा है कि लालू परिवार अरबपति है, उसे खरीदने की हैसियत टाटा-बिड़ला लैसों को छोड़ किसी में नहीं है।

By Amit AlokEdited By: Published: Mon, 24 Apr 2017 10:49 PM (IST)Updated: Tue, 25 Apr 2017 11:30 PM (IST)
99 फीसद छूट पर भी नहीं खरीद सकता लालू परिवार की संपत्ति : सुशील मोदी
99 फीसद छूट पर भी नहीं खरीद सकता लालू परिवार की संपत्ति : सुशील मोदी

पटना [राज्य ब्यूरो]। लालू प्रसाद व उनके परिवार पर लगातार हमलावर पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने उन्‍हें एक बार फिर घेरा है। सुशील मोदी ने उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के उस बयान पर कि सुशल मोदी को वे अपनी संपत्ति 50 फीसद छूट पर दे देंगे, प्रतिक्रिया में कहा है कि इस छूट के बावजूद वे तेजस्‍वी की संपत्ति खरीदने की स्थिति में नहीं हैं।

loksabha election banner

सुशील मोदी ने कहा कि 50 फीसद छूट के बाद भी इस संपत्ति की कीमत अरबों रुपये होगी, जबकि मेरी औकात दो-चार लाख रुपये की है। ऐसे में तेजस्वी 99 फीसद छूट दे भी दें तब भी उनकी संपत्ति खरीदने की हममें सामथ्र्य नहीं है। टाटा-बिड़ला को छोड़कर बिहार का कोई बड़े से बड़ा उद्योगपति भी तेजस्वी यादव की संपत्ति छूट पर खरीदने में सक्षम नहीं है।

यह भी पढ़ें: लालू ने सुमो से पूछा- रिश्तेदार बताते हो, बताओ RK मोदी तुम्हारा मौसा है या फूफा?
भाजपा प्रदेश मुख्यालय में सोमवार को मीडिया से मुखातिब सुशील मोदी ने कहा कि लालू इधर-उधर की बात न कर सीधे बताएं कि सम्पत्ति कहां से आई? डिलाइट मार्केटिंग, एके इंफोसिस्टम और एबी एक्सपोर्ट जैसी कंपनियों के माध्यम से बिहार सरकार के दो मंत्री तेजस्वी, तेजप्रताप और राबड़ी देवी करोड़ों की संपत्ति की मालिक बन गए हैं। लालू प्रसाद आज तक इस बात का जवाब नहीं दे पाए कि आखिर ये हुआ कैसे?
बकौल मोदी, अब लालू ने मेरा मुंह बंद कराने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाना शुरू कर दिया है। वे मेरे रिश्तेदारों पर दबाव बनाा रहे हैं। वे चाहते हैं कि दबाव में आकर मैं अपना मुंह बंद रखूं। चारा घोटाले के दौरान ये सारे हथकंडे लालू यादव आजमा चुके हैं।
सुशील मोदी ने कहा, राजद ने आरोप लगाने के दौरान कंपनियों का जिक्र किया है तो उसको यह भी बताना चाहिए था कि क्या मैं उन कंपनियों का मालिक हूं, हिस्सेदार हूं या फिर निदेशक? मैं पूरा समय राजनीति करता हूं। मैं न कोई व्यवसाय करता हूं, न कोई ठेकेदारी। जिन कम्पनियों के बारे में आरोप लगाया गया उनका जवाब तो उस कंपनी के मालिक ही दे सकते हैं, मैं कैसे जवाब दे सकता हूं?

यह भी पढ़ें: सुकमा को ले राजनीति गर्म; विपक्ष ने राजनाथ से मांगा इस्‍तीफा

मोदी ने लालू से किए सवाल
- लालू बताएं कि क्या एबी एक्सपोर्ट में 98 फीसद शेयर तेजस्वी यादव के नहीं है?
- आखिर 2007-8 में हीरे के व्यापारियों ने क्यों 5 करोड़ का ब्याज रहित कर्ज इस कम्पनी को दिया?
- जिस कंपनी में कोई कर्मचारी नहीं है। कोई टर्नओवर नहीं है, कोई व्यवसाय नहीं किया, आखिर उस कम्पनी ने 2007-08 में 800 वर्ग मीटर जमीन 1088 न्यू फ्रेंड कॉलोनी में क्यों 5 करोड़ के कर्ज से खरीदी?
- क्यों अशोक कुमार बन्थिया ने 115 करोड़ की सम्पत्ति सहित पूरी कम्पनी तेजस्वी यादव को सौंप दी?
- डी1088 में बने 60 करोड़ के मकान का पैसा कहां से आया?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.