Move to Jagran APP

सुमो ने पूछा- लालू बतायें, किस विचारधारा से बनायी 1000 करोड़ की बेनामी संपत्ति

सुशील मोदी ने लालू यादव पर कटाक्ष करते हुए कहा कि सत्ता का दुरुपयोग कर घोटाले करना और काम के बदले लोगों से जमीन लिखवा कर करोड़ों की बेनामी संपत्ति बनाना कौन-सी विचारधारा है।

By Ravi RanjanEdited By: Published: Sat, 24 Jun 2017 07:45 PM (IST)Updated: Sat, 24 Jun 2017 09:27 PM (IST)
सुमो ने पूछा- लालू बतायें, किस विचारधारा से बनायी 1000 करोड़ की बेनामी संपत्ति
सुमो ने पूछा- लालू बतायें, किस विचारधारा से बनायी 1000 करोड़ की बेनामी संपत्ति

पटना [राज्य ब्यूरो]। पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव को विचारधारा की लड़ाई कहने वाले लोग बताएं कि सत्ता का दुरुपयोग कर घोटाले करना और काम के बदले लोगों से जमीन लिखवा कर करोड़ों की बेनामी संपत्ति बनाना कौन-सी विचारधारा है। लालू प्रसाद किस सिद्धांत से लगातार 18 बार से पार्टी अध्यक्ष चुने जा रहे हैं? उन्होंने कहा कि लोहिया-जेपी का नाम लेने वालों ने गैर-कांग्रेसवाद को भूल कर सोनिया गांधी से क्यों हाथ मिला लिया? 

loksabha election banner

मोदी ने कहा उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को राजनीति में आये जुमा-जुमा चार रोज हुआ है और वे गठबंधन के नेता तथा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बयान पर बेतुकी टिप्पणी कर उनका अपमान कर रहे हैं। विधायक बनने के बाद वह पहली बार राष्ट्रपति का चुनाव देख रहे हैं, इसलिए उन्हें पता नहीं है कि इसमें जीत-हार कैसे तय होती है। राष्ट्रपति चुनाव क्रिकेट की तरह अनिश्चित हार-जीत का खेल नहीं है।  

भाजपा नेता ने कहा जब एनडीए प्रत्याशी रामनाथ कोविंद के समर्थन में 28 दल, 20 मुख्यमंत्री और 65 प्रतिशत निश्चित मत है, तब कांग्रेस की गोद में बैठकर लालू यादव बिहार की बेटी मीरा कुमार का अपमान कराने पर उतारू क्यों हैं? कांग्रेस ने बाबू जगजीवन राम को भी अपमानित किया था, इसलिए वे जेपी के साथ आ गए थे।   

मोदी ने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव में साफ हार देख कर बौखलाये राजद नेता रघुवंश प्रसाद सिंह और भाई वीरेंद्र, मुख्यमंत्री के लिए धोखेबाज-पलटीमार जैसे ओछे शब्दों का प्रयोग कर रहे हैं। ऐसे में जद-यू को तय करना है कि वह अपमान का घूंट पीकर कब तक सत्ता में बने रहना चाहता है।

यह भी पढ़ें: बिहार के शराबी चूहे, अब कुतर डाली लाखों की रसीद, जानिए

उन्होंने कहा माल, मिट्टी और 1000 करोड़ की बेनामी संपत्ति मामले में फंसे लालू परिवार के लोग संतुलन खो चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने अध्यक्ष लालू प्रसाद के सामने ही पार्टी कार्यकर्ता सनोज यादव की लात-जूतों से पिटाई कर दी। क्या यही सिद्धांत की राजनीति है?

यह भी पढ़ें: BJP ने कहा-नीतीश बढाएं NDA की तरफ कदम तो हम साथ चलने को तैयार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.