Move to Jagran APP

Result Scam : सुमो का सवाल, नीतीश व लालू से पूछताछ क्यों नहीं करती SIT?

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि बिहार बोर्ड के रिजल्ट घोटाला में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी पूछताछ होनी चाहिए।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 03 Jul 2016 10:01 AM (IST)Updated: Sun, 03 Jul 2016 05:44 PM (IST)

पटना [राज्य ब्यूरो]। पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी (सुमो) ने कहा है कि बिहार बोर्ड के रिजल्ट घोटाले को लेकर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी पूछताछ होनी चाहिए।

loksabha election banner

उनका सवाल है कि मुख्य अभियुक्त लालकेश्वर प्रसाद सिंह को तत्कालीन मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी पर दबाव डालकर बिहार बोर्ड के अध्यक्ष पद पर नियुक्त कराने वाले नीतीश कुमार और घोटाले के किंगपिन बच्चा राय को संरक्षण देने वाले लालू प्रसाद से एसआइटी ने अब तक पूछताछ क्यों नहीं की है?

ये हैं नीतीश कुमार से सवाल

सुशील मोदी ने कहा कि एसआइटी को इस बात की भी जांच करनी चाहिए कि बच्चा राय और लालकेश्वर प्रसाद सिंह ने अपने संरक्षण की क्या कीमत महागठबंधन को दी है? पटना कॉलेज के प्राचार्य के तौर पर लालकेश्वर प्रसाद सिंह पर वित्तीय अनियमितता और भ्रष्टाचार के गंभीर आरोपों के बावजूद नीतीश कुमार ने उन्हें बिहार बोर्ड के अध्यक्ष पद पर दबाव डालकर नियुक्त क्यों करवाया?

पिछले साल जब परीक्षा में खुलेआम नकल कराने की फोटो पूरी दुनिया में वायरल हुई और बिहार को शर्मसार होना पड़ा तथा बच्चा राय के कॉलेज के 222 छात्रों के समान अंक आने पर सवाल उठा तब क्यों नहीं बोर्ड के अध्यक्ष को हटाया गया?

रालोसपा विवादः अध्यक्ष पर भड़के सांसद अरुण तो उपेंद्र कुशवाहा ने भी दी सफाई

सुमो का सवाल है कि विधान परिषद में जब जदयू के पार्षदों ने कॉलेजों को सम्बद्धता देने में भ्रष्टाचार का मामला उठाया तब नीतीश कुमार ने लालकेश्वर प्रसाद सिंह के खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं की? जब लालकेश्वर प्रसाद सिंह और उनकी पत्नी डॉ. ऊषा सिन्हा के बारे में नीतीश कुमार को सारी जानकारी थी तो फिर अपनी पार्टी का टिकट देकर ऊषा को चुनाव क्यों लड़वाया?

क्या यह सच नहीं है कि विगत चुनाव में उन्हें इसलिए टिकट नहीं मिला, क्योंकि उनकी सीट राजद के हिस्से में चली गयी? आखिर तमाम आरोपों व विवादों के बावजूद नीतीश कुमार लालकेश्वर और ऊषा को संरक्षण क्यों देते रहे हैं?

Result Scam: परीक्षा से रिजल्ट तक बच्चा-ऊषा में रोजाना हुई फोन पर लंबी बातें

लालू पर भी साधा निशाना

मोदी ने लालू प्रसाद पर निशाना साधते हुए कहा कि जब बच्चा राय का कॉलेज पिछले कई सालों से परीक्षा में गड़बडिय़ों को लेकर बदनाम था तो फिर राजद प्रमुख लालू प्रसाद बच्चा राय को संरक्षण क्यों दे रहे थे? अगर बच्चा के लालू प्रसाद के साथ घनिष्ठ संबंध नहीं थे तो उनके चुनावी मंच पर वे कैसे बैठे रहते थे?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.