PreviousNext

सोशल मीडिया: शरद की गर्मी, तेजस्वी का तेज और सुसाइड का दर्द...

Publish Date:Sun, 13 Aug 2017 07:51 AM (IST) | Updated Date:Sun, 13 Aug 2017 10:48 PM (IST)
सोशल मीडिया: शरद की गर्मी, तेजस्वी का तेज और सुसाइड का दर्द...सोशल मीडिया: शरद की गर्मी, तेजस्वी का तेज और सुसाइड का दर्द...
बिहार में बीते सप्‍ताह शरद व नीतीश विवाद के केंद्र में राजनीति घूमती दिखी। इस बीच बक्‍सर के डीएम ने सुसाइड कर ली। इस बातों के बीच बाढ़ का कहर भी गहराता दिखा।

पटना [काजल]। बिहार में मौसम की मार, नदियों की धार और राजनीतिक बयार की चर्चाएं जोरों पर हैं। बीता सप्‍ताह राजनीति की गर्मी से तपता दिखा। लेकिन, इन सबमें सोशल मीडिया पर जिस खबर की सबसे ज्यादा चर्चा है वो है बक्सर के डीएम मुकेश पांडेय की सुसाइड।

डीएम की सुसाइड

डीएम मुकेश पांडेय की सुसाइड की खबर पर पहले तो लोगों ने कई तरह की आशंकाएं व्यक्त कीं, लेकिन जब वायरल वीडियो में डीएम ने खुद स्वीकारा कि परिवार में चल रहे विवाद की वजह से वे अपनी जान दे रहे हैं तो सबकी जुबान पर लगाम लग गई। सोशल मीडिया पर मुकेश की हंसती हुई तस्वीर और दूसरी सुसाइड के बाद उनकी ट्रेन से दो टुकड़ों में कटी तस्वीरें शेयर की गईं, जिसपर लोगों ने उनके कदम को गलत बताया।
शरद-नीतीश विवाद से गरमाई राजनीति

मौसम की मार से जहां आमजन अस्त-व्यस्त है तो वहीं कई नदियां अपने उफान से तटबंध तोडऩे पर उतारू हैं। ऐसे ही हालात जदयू में भी चल रहे हैं जिससे दिल्ली से लेकर बिहार की सियासत में भी उफान जारी है। नाराज शरद यादव को मनाने की तमाम कोशिशें जब बेकार हो गईं तो उनकी जुबान पर लगाम लगाने की खातिर पार्टी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें राज्यसभा के नेता पद से हटा दिया।

आरोप लगा कि शरद लगातार नीतीश पर हमलावर बने हुए थे और जनता के बीच जाकर पार्टी की छवि को बिगाड़ रहे थे। शरद -लालू की दोस्ती भी इसकी वजह बनी। सोनपुर में मंच पर भाषण देते हुए शरद यादव गिर पड़े, लोगों ने इसकी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर खूब शेयर किए। साथ ही, शरद यादव को नसीहत भी दी  कि अब कितनी राजनीति करेंगे? रहने भी दीजिए।
चर्चा में रहे तेजस्‍वी-तेजप्रताप

तेजस्वी तेजप्रताप की जनादेश अपमान यात्रा को लेकर युवावर्ग खासा उत्साहित दिखा। जहां उन्हें कुछ लोगों ने अभी पढ़ाई करने की सलाह दी तो कुछ ने युवा नेता के रूप में उनकी जमकर सराहना की। तेजस्वी ने अपनी यात्रा के लाइव वीडियोज फेसबुक पर शेयर किये हैं, जिसपर लोगों ने खूब कमेंट किए। 

अमित शाह-नीतीश कुमार मुलाकात

अमित शाह-नीतीश कुमार के मुलाकात की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैंं। नीतीश कुमार को अमित शाह ने अपने आवास पर जलपान के लिए बुलाया और जदयू को एनडीए में शामिल करने की बात कही। ट्वीट करते हुए उन्होंने इस मुलाकात की तस्वीरें भी पोस्ट कीं। 

इस पर लालू यादव ने तंज कसते हुए कहा कि नीतीश कुमार अब जदयू के नेता नहीं रहे वो बीजेपी बी टीम के नेता हो गए हैं। तेजस्वी ने कहा है कि जनादेश के अपमान से डरकर नीतीश, शाह-मोदी की शरण में चले गए हैं। वहीं, राजद नेता भाई वीरेंद्र ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जिस शरद ने नीतीश को मुख्यमंत्री बनाया आज वो उन्हीं को जदयू से निकालने की तैयारी कर रहे हैं।
...और बाढ़ की भी चर्चा

उत्तर बिहार में नदियां उफान पर हैं और बाढ़ की स्थिति बनी हुई है जिससे तट पर रहने वाले लोगों की परेशानी दिखाती हुईं । तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब शेयर की जा रही हैं।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Social Media flooded with comments over Sharad Nitish dispute and DM suicide(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

बिहार में बाढ़: सीएम नीतीश ने पीएम मोदी से मांगी मदद, तुरंत उतरी सेनाFLASHBACK: तब बिहार के इन अस्पतालों में भी ऑक्सीजन की कमी से मरे थे मासूम
यह भी देखें