Move to Jagran APP

लालू ने गरीबों के लिए शुरू करवायी थी ये ट्रेन, बन गई है 'शराब एक्सप्रेस'

लालू यादव द्वारा शुरू की गई गरीब रथ एक्सप्रेस शराब एक्सप्रेस बन गई है। अमृतसर से सहरसा जाने वाली गरीबरथ एक्सप्रेस में कोच अटेंडेंट यात्रियों को विदेशी शराब परोस रहे हैं।

By Ravi RanjanEdited By: Published: Tue, 05 Sep 2017 09:20 PM (IST)Updated: Tue, 05 Sep 2017 11:25 PM (IST)
लालू ने गरीबों के लिए शुरू करवायी थी ये ट्रेन, बन गई है 'शराब एक्सप्रेस'
लालू ने गरीबों के लिए शुरू करवायी थी ये ट्रेन, बन गई है 'शराब एक्सप्रेस'

मुजफ्फरपुर [जेएनएन]। लालू प्रसाद यादव द्वारा रेल मंत्री रहते हुए गरीबों के सुखद और आरामदायक यात्रा के लिए शुरू किये गये गरीब रथ एक्‍सप्रेस अब शराब एक्‍सप्रेस बन गया है। अमृतसर से सहरसा जाने वाली गरीबरथ एक्सप्रेस में कोच अटेंडेंट यात्रियों को विदेशी शराब परोस रहे हैं। इसके एवज में वे यात्रियों से मनमानी कीमत भी वसूल  रहे हैं।

loksabha election banner

सोमवार को रेल पुलिस ने उक्त ट्रेन से पांच बोतल विदेशी शराब के साथ दो कोच अटेंडेंट को पकड़ा। कड़ी पूछताछ हुई तो बताया कि  सफर में यात्री शराब की डिमांड करते हैं। यात्रियों के लिए चार से पांच बोतल रखते हैं। डिमांड अधिक होने पर रास्ते में ट्रेन से उतर कर स्टेशन के बाहर जाकर खरीद कर लाते हैं। हर दिन कम से कम पांच से अधिक बोतल की बिक्री हो जाती है। एक बोतल पर सौ से अधिक रुपये का मार्जिन मिल जाता है। दिल्ली में आसानी से मिल जाती है।

ट्रेन आने पर हुई थी जांच 

रेल थानाध्यक्ष अच्छेलाल सिंह यादव ने बताया कि जंक्शन पर गरीबरथ एक्सप्रेस के आने पर सभी कोचों में सिपाहियों ने छानबीन की। इस दौरान कर्मी आपस में शराब देने की बात कर रहे थे। इसकी भनक पुलिस को लगी।

बोगी संख्या जी-10 में पहुंचकर पुलिस ने कोच अटेंडेंट से एक बोतल शराब की डिमांड की, लेकिन वह इन्कार कर गया। इसके बाद बैग जांच करवाने को कहा, लेकिन वह आनाकानी करने लगा। दोनों में बहस होने लगी। इसके बाद दो कोच अटेंडेंट यूपी के मीरगंज निवासी राकेश कुमार व परखेरा के पवन गंगवार को बैग के साथ उतार लिया गया। बैग जांच करने पर दिल्ली मेड 750 एमएल की पांच बोतल विदेशी शराब बरामद की गई। दोनों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई।

शराब पी हंगामा करने वाले को भेजा गया जेल

नगर थाना क्षेत्र के मोतीझील ओवरब्रिज पर रविवार की रात शराब पीकर हंगामा करने के आरोप में दो आरोपितों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। दोनों की पहचान सिकंदरपुर कुंडल के प्रियरंजन और संदीप कुमार सिंह के रूप में हुई है। नगर थानेदार केपी सिंह ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर दोनों आरोपितों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.