Move to Jagran APP

लालू बोले, जब कराएं चुनाव मोदी-नीतीश का सफाया तय

राजद की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक पटना के होटल मौर्य में हुई। बैठक में राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष लालू यादव ने कहा कि मोदी सरकार ज्‍यादा दिनों तक चलने वाली नहीं है।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 19 Nov 2017 11:38 AM (IST)Updated: Mon, 20 Nov 2017 10:14 PM (IST)
लालू बोले, जब कराएं चुनाव मोदी-नीतीश का सफाया तय

पटना [राज्य ब्यूरो]। राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने भाजपा, आरएसएस एवं जदयू पर करारा हमला करते हुए लोकसभा के साथ बिहार विधानसभा चुनाव के संकेत दिए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की राजनीतिक पारी के अंत का एलान कर दिया। लालू ने कहा कि चुनाव चाहे 2018 में हो या 2019 में किंतु दोनों का सफाया तय है। गुजरात में पाटीदारों का समर्थन करते हुए राजद प्रमुख ने यदुवंशियों से भाजपा के खिलाफ वोट देने की अपील की।

loksabha election banner

रविवार को होटल मौर्या में राजद की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए लालू ने पाटीदार नेता हार्दिक पटेल का पक्ष लिया। उन्होंने कहा कि भाजपा को चुनौती देने के कारण ही हार्दिक पर सेक्स स्कैंडल के आरोप लगाए गए।

केंद्र सरकार की नीतियों पर तंज कसते हुए लालू ने कहा कि पहले लोग शेर से डरते थे, लेकिन अब गाय से डरने लगे हैं। यही कारण है कि सोनपुर मेले में अब मवेशी नजर नही आते। अपने परिवार के खिलाफ जांच को लालू ने साजिश करार दिया और कहा कि मोदी सरकार अपने विरोधियों को निशाने पर रखकर उन्हें परेशान करती है। लालू ने भाजपा को चेताया कि आज जो वे अपने विरोधियों के साथ कर रहे हैं, भविष्य में वह उनके खिलाफ भी हो सकता है।

तेजस्वी की हार्दिक से होती है बात

गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल से बातचीत का दावा करते हुए लालू ने कहा कि तेजस्वी यादव एवं मीसा भारती भी लगातार उनके संपर्क में रहते हैं। हार्दिक और तेजस्वी जैसे युवा नेता सांप्रदायिक शक्तियों को देश से उखाड़ फेंकेंगे। नीतीश कुमार को निशाने पर लेते हुए लालू ने कहा कि जदयू सिर्फ पाटीदार वोटों में सेंध लगाने के लिए गुजरात में प्रत्याशी उतारेगा।

भाजपा को भगाने की अपील

गुजरात के यदुवंशियों से लालू ने भावनात्मक अपील की। उन्होंने कहा कि यदुवंशी भाइयों! मैं लालू बोल रहा हूं। नरेंद्र मोदी को बुरी तरह हराओ और भाजपा को भगाओ। गुजरात में प्रत्याशी उतारने के मुद्दे पर लालू ने साफ किया कि राजद वहां कांग्र्रेस का साथ देगा। अपना प्रत्याशी नहीं उतारेगा। नीतीश कुमार की तरफ इशारा करते हुए लालू ने कहा कि गुजरात में पटेलों के वोट में सेंध लगाने की मंशा है। लडऩा ही है तो भाजपा के टिकट पर क्यों नहीं लड़ रहे हैं।

जेल में चलता है लालू का राज

लालू ने केंद्र की भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि मुझे जेल भेजकर चुनाव कराने की फिराक में हैं ताकि वे आसानी से जीत सकें। लालू इस बंदरघुड़की से डरने वाला नहीं। मैं पहाड़ पर भी रहूंगा तो भी कोई फर्क नहीं पड़ेगा। लालू का राज जेल में भी चलता है। अपने साथ लालू ने मायावती, ममता बनर्जी, मुलायम, अखिलेश का भी नाम लिया और कहा कि इनमें से कोई डरनेवाला नहीं। मुसलमानों की बढ़ती आबादी पर लालू ने चुनौती देते हुए कहा कि किसी की संतानों की संख्या बढ़ रही है तो इन्हें जलन होती है। खुद 60-60 साल तक ब्रह्मïचारी बने फिरते हैं।

24 राज्यों के प्रतिनिधि हुए शामिल

राजद की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में बिहार समेत 24 राज्यों के प्रतिनिधियों ने शिरकत की। राष्ट्रीय सम्मेलन से दो दिन पहले हुई बैठक में कुल सात प्रस्ताव पेश किए गए। चितरंजन गगन ने राजनीतिक प्रस्ताव, विनोद कुमार यादवेंदु ने आर्थिक, आलोक मेहता ने कृषि, अशोक कुमार सिंह ने शिक्षा, तनवीर हसन ने अल्पसंख्यक एवं सुधांशु शेखर भास्कर ने अनुसूचित जाति-जनजाति एवं पिछड़ा वर्ग संबंधी प्रस्ताव पेश किया।

चर्चा में सांसद जयप्रकाश नारायण यादव, शंकर चरण त्रिपाठी, तमिलनाडु राजद के प्रदेश अध्यक्ष एस गौरी शंकर, महाराष्ट्र अध्यक्ष विजय सुरेश कंडारे, पश्चिम बंगाल के अध्यक्ष बिंदा प्रसाद राय समेत कई वक्ताओं ने हिस्सा लिया। सारे प्रस्तावों पर मंगलवार को खुला अधिवेशन में मुहर लगाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.