Move to Jagran APP

एक लेडी डॉन और एक नौवीं क्लास में पढ़ने वाला गुर्गा, दोनों ने कुबूला सच

पटना पुलिस ने छापेमारी कर एक लेडी डॉन को उसके गुर्गे के साथ गिरफ्तार किया है। नौंवी क्लास में पढ़ने वाले स्टूडेंट ने खुलासा किया कि लेड़ी डॉन और उसका पति मिलकर गिरोह चलाते हैं।

By Kajal KumariEdited By: Published: Sun, 09 Oct 2016 08:11 AM (IST)Updated: Tue, 11 Oct 2016 08:34 PM (IST)
एक लेडी डॉन और एक नौवीं क्लास में पढ़ने वाला गुर्गा, दोनों ने कुबूला सच

पटना [जेएनएन]। पति और पत्नी मिलकर लूट की घटना को अंजाम देते थे और उनके साथ कुछ नवयुवक गुर्गे भी शामिल हैं।। पति लूट के दौरान पिस्टल दिखाता था और पत्नी गुर्गों के साथ लूटपाट की घटना को अंजाम देती थी। गैंग में महिला को लेडी डॉन से पुकारा जाता था।

loksabha election banner

दीदारगंज थाना इलाके में बैंक एजेंट रामप्रवेश कुमार से 20 अगस्त को हुई 82 हजार रुपए की लूट के मामले में पुलिस ने गिरोह के सरगना साधु पासवान की पत्नी लेडी डॉन पूजा देवी व एक गुर्गे बिहारी पासवान को गिरफ्तार किया है।

शनिवार को लेडी डॉन और उसके गुर्गे लूट की साजिश कर रहे थे। इसकी सूचना मिलते ही बाईपास थाने की पुलिस ने लेडी डॉन रीता देवी और गैंग के एक अन्य सदस्य को गिरफ्तार कर लिया । इनके पास दो पिस्टल, 17 कारतूस और एक बिना नंबर की बाइक मिली है।

पति फरार, युवक को लूटने की साजिश

पुलिस अब सरगना साधु पासवान और सबी पासवान को तलाश रही है। मरची गांव का 18 साल का बिहारी नौंवी कक्षा का छात्र है, जबकि गौरीचक के जैतीपुर गांव का 19 साल का सबी भी छात्र है। साधु मूल रूप से नालंदा जिले के कंसारी का रहने वाला है।

दिन में मुर्गा की दुकान, रात में लूटपाट

साधु मरची गांव में मुर्गा की दुकान चलाता है। लेकिन, यह स्थानीय लोगों और पुलिस को चकमा देने के लिए है। उसका धंधा रात में लूटपाट करना है। शाम ढलते ही वह लूटपाट करने के लिए गिरोह के साथ निकल जाता है।

ऐसे पकड़ में आया गिरोह

दरअसल, मरची गांव में फास्टफूड की दुकान चलाने वाला उदित गौरीचक स्थित पंडोह गांव जा रहा था। जुलहाबिगहा के पास बिहारी पासवान व दो अन्य ने हथियार के बलपर उससे लूटपाट करने की कोशिश की। उदित ने बिहारी को पहचान लिया और कहा- अरे बिहारी तू है, हमको नहीं पहचानता है?

इतना सुनते ही लुटेरे वहां से फरार हो गए। उदित ने यह बात गांव वालों को बताई। फिर गांव वालों ने बाइपास थानेदार रविभूषण को सूचना दी। उसके बाद दीदारगंज थानेदार मृत्युंजय कुमार और रविभूषण ने मरची गांव में शुक्रवार की रात लगभग ढाई बजे बिहारी के घर पर छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में बिहारी ने बैंक एजेंट से लूटपाट करने की बात और उसमें शामिल साधु व सबी पासवान के बारे में पुलिस को बताया। फिर पुलिस साधु के घर में गई, पर वह नहीं मिला। उसकी पत्नी पूजा मिली, जिसे पुलिस ने पकड़ लिया।

पूजा गिरोह की संचालिका

गिरोह का संचालन पूजा ही करती है। हालांकि, वह वारदात को अंजाम देने के लिए मौके पर नहीं जाती है। हथियार, लूट की रकम व अन्य सामान पूजा के पास ही रहता है। किसे कितना शेयर मिलेगा यह पूजा ही तय करती है। पुलिस ने जब उसके घर में छापा मारा तो वह बैग छिपाने लगी। बैग में पिस्टल और गोलियां थीं।

बाईपास थाना क्षेत्र के मरची गांव के कुख्यात अपराधी साधु पासवान के घर में कुछ बदमाश जुटे हैं। जब तक पुलिस पहुंची सरगना साधु पासवान फरार हो गया। रीता देवी से पूछताछ के बाद नालंदा निवासी बिहारी पासवान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

वह मरची अपने ननिहाल आया था और रीता देवी के गैंग का सक्रिय सदस्य है। बिहारी पासवान के कमरे की तलाशी में दो पिस्टल और जिंदा कारतूस मिले। रीता देवी, बिहारी, साधु और उसके गैंग के आधा दर्जन बदमाश लूट की साजिश बना रहे थे।

लूट की कई घटनाओं से उठेगा पर्दा

गिरफ्तार बिहारी ने पुलिस को बताया कि छह अक्टूबर को जोल बिगहा गोपालपुर थाना क्षेत्र के उदीक कुमार को लूटने का प्रयास किया गया था। तब साधु ने उदीक कुमार को पिस्टल दिखाया और रीता ने उसकी तलाशी ली। 20 अगस्त को दीदारगंज के एक बैंक से रामप्रवेश कुमार पैसा निकालकर जा रहा था, इसी दरम्यान उसे पिस्टल दिखाकर 82 हजार रुपये लूटा लिया था।

कहा एसएसपी मनु महाराज ने -

गैंग में शामिल अन्य बदमाशों की तलाश में छापेमारी की जा रही है। गैंग द्वारा लूटपाट में रीता शामिल रहती थी। रीता के पति कुख्यात साधु की तलाश जारी है।

मनु महाराज, एसएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.