Move to Jagran APP

बच्चे की कनपटी पर पिस्टल सटा अधिवक्ता के घर में डाका

राजीव नगर थाना क्षेत्र के गांधी नगर में रविवार की देर रात हाईकोर्ट के अधिवक्ता के घर डकैती हो गई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Jun 2017 03:05 AM (IST)Updated: Tue, 20 Jun 2017 03:05 AM (IST)
बच्चे की कनपटी पर पिस्टल सटा अधिवक्ता के घर में डाका
बच्चे की कनपटी पर पिस्टल सटा अधिवक्ता के घर में डाका

पटना । राजीव नगर थाना क्षेत्र के गांधी नगर में रविवार की देर रात हाईकोर्ट के अधिवक्ता के घर में डकैतों ने जमकर तांडव मचाया। हथियारबंद बदमाश पालतू कुत्ते को नशीला पदार्थ खिलाकर पीछे के रास्ते दाखिल हुए थे। डकैतों ने अधिवक्ता और उनकी पत्नी की पिटाई कर हाथ पैर बांध दिए और चार साल के बच्चे की कनपटी पर पिस्टल सटा दी। एक घंटे तक लूटपाट कर बदमाश ढाई लाख के जेवर और 90 हजार कैस उठा ले गए। सूचना मिलते ही पुलिस पहुंच गई। घटनास्थल की एफएसएल टीम और श्वान दस्ते ने जांच की। अधिवक्ता ने इस मामले में अपने दो सालों पर साजिश रचने का केस दर्ज कराया है।

loksabha election banner

चाबी मिलने के बाद भी तोड़ दी आलमारी

मूल रूप से बेतिया के निवासी अधिवक्ता विकास रतन भारती करीब ढाई वर्ष पूर्व राजीव नगर में खुद का मकान बनाकर रह रहे हैं। ग्राउंड फ्लोर में उनका मुंशी अनूप और नौकर राजू रहता है। फ‌र्स्ट फ्लोर पर विकास अपने परिवार के साथ रहते हैं। रोज की तरह रविवार की रात करीब 11 बजे सभी खाना खा खाकर सोने चले गए। विकास और उनकी पत्नी हेमा अपनी दोनों बेटियों और चार साल के बेटे के साथ एक कमरे में सो रहे थे। कमरे के बाहर शीशे का दरवाजा है। रात करीब डेढ़ बजे हेमा को शीशा टूटने की आवाज सुनाई दी। उन्हें लगा आंधी चल रही है। हेमा ने विकास को बाहर जाकर देखने को कहा। विकास जैसे ही दरवाजा खोला तो सामने आठ बदमाशों को खड़े देखा। बदमाशों ने विकास को दबोच लिया और पिटाई करते हुए उनके कमरे में दाखिल हो गए। दो बदमाशों ने पर्दा और सोफा के कवर से विकास के हाथ और पैर बांध दिए। हेमा ने जब शोर मचाया तो उनकी भी पिटाई कर हाथ पैर बांध दिया। बदमाश पैसा और गहने मांग रहे थे। नहीं देने पर एक बदमाश ने हेमा के चार साल के बेटे की कनपटी पर पिस्टल सटा दी। सहमी हेमा ने आलमारी की चाबी दे दी, लेकिन डकैतों ने बिना चाबी के ही अलमारी को तोड़ दिया और जेवर और नकद समेट लिया।

उठा ले गए डीवीआर और कार की चाबी

लूटपाट के दौरान चार बदमाश ग्राउंड फ्लोर पर थे। चारों विकास के मुंशी और नौकर की पिटाई करते हुए ऊपर लेकर आए। विकास और उनके परिवार को बेडरूम में और मुंशी व नौकर बगल के कमरे में बंद कर दिया। घर में सीसीटीवी कैमरे की जानकारी डकैतों को हो गई। दो बदमाशों ने सीसी कैमरे के डीवीआर, कार की चाबी भी उठा ले गए। इस दौरान बदमाशों ने पुलिस को सूचना देने पर जान से मारने की धमकी दी। पीड़ित परिवार की मानें तो बदमाशों ने पहले कुत्ते को नशीला पदार्थ खिला दिया। फिर ग्राउंड फ्लोर के जिस कमरे में मुंशी और नौकर सो रहे थे उस कमरे का दरवाजा तोड़ कर अंदर दाखिल हुए थे। बदमाशों की उम्र करीब 20 से 25 वर्ष के बीच में थी।

कुत्ते की डर से आधा घंटे बाहर रही पुलिस

डकैतों के जाते ही विकास ने पुलिस को खबर की। सूचना मिलते ही दस मिनट में राजीव नगर थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई, लेकिन घर में पालतू कुत्ता नशे की हालत में था और किसी को अंदर घुसने नहीं दे रहा था। पुलिसकर्मी करीब आधे घंटे तक घर के बाहर ही खड़े रहे। पुलिस विकास की तहरीर पर डकैती का केस दर्ज इलाके में छानबीन कर रही है। विकास ने संदेह के आधार पर अपने दो साले मुकुंद गिरी और आदित्य गिरी के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। एफएसएल टीम ने फिंगर प्रिंट ले लिए हैं। वहीं, श्वान दस्ते को भी बुलाया गया था।

कई बिंदुओं पर जांच में जुटी पुलिस

डीसएपी कोतवाली डॉ. शिब्ली नोमानी ने बताया कि घटनास्थल की छानबीन की गई है। कई बिंदुओं पर जांच चल रही है। जांच में पता चला है कि विकास के ससुर बड़ी पटन देवी के महंत हैं और नामजद दोनों अभियुक्त उनके महंत के बेटे हैं। नामजद अभियुक्तों का पिता से नहीं बनती थी। आपसी रंजिश के बिंदु पर भी जांच हो रही है।

कोट--------------------

पीड़ित परिवार की तहरीर पर दो नामजद के खिलाफ के केस दर्ज किया गया है। आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जल्द ही मामले का खुलासा होगा।

चंदन कुशवाहा, प्रभारी एसएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.