Move to Jagran APP

आरक्षण पर संघ के बयान पर NDA में रार, पासवान ने जताया एतराज

संघ के प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य ने हाल ही में आरक्षण खत्म करने के संबंध में बयान दिया था। इसका केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने विरोध किया है।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 22 Jan 2017 09:10 PM (IST)Updated: Mon, 23 Jan 2017 08:48 PM (IST)
आरक्षण पर संघ के बयान पर NDA में रार, पासवान ने जताया एतराज
आरक्षण पर संघ के बयान पर NDA में रार, पासवान ने जताया एतराज

पटना [जेएनएन]। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य के आरक्षण पर दिए हालिया बयान पर विपक्ष तो हमलावर है ही, भाजपा के सहयोगी लोजपा ने भी इसपर आपत्ति जताई है। लोजपा सुप्रीमो व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने सवाल किया है कि ऐसे बयान चुनावों के दौरान क्यों दिए जाते हैं?

loksabha election banner

रामविलास पासवान ने आरक्षण पर आरएसएस के बयान पर आपत्ति जताते हुए कहा कि इसी तरह का बयान बिहार चुनावों में एनडीए को महंगा साबित हुआ था। पासवान बोले, ''वर्तमान आरक्षण व्यवस्था को रद करने के किसी भी प्रयास का लोजपा 'जोरदार' विरोध करेगी।

यह भी पढें: केसी त्यागी ने कहा, दो बड़ी पार्टियों के अहम की वजह से यूपी में गठबंधन नहीं हुआ

रामविलास पासवान ने डैमेज कंट्रोल का प्रयास करते हुए कहा कि अारएसएस एक स्वतंत्र संगठन है। फिर भी एेसे बयान दिए ही क्यों जाते हैं। कहा, 'पिछली बार आरएसएस ने बिहार चुनावों के दौरान इसी तरह के बयान दिए थे। इस बार उत्तर प्रदेश चुनावों के दौरान ऐसा बयान सामने आया है। इससे लोग भ्रमित होंगे।'

यह भी पढें: लालू के एक और दामाद की राजनीति में इंट्री, सपा से लड़ेंगे विस चुनाव

यह कहा था मनमोहन वैद्य ने

विदित हो कि संघ के प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य ने जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में कहा कि आरक्षण को खत्म कर ऐसी व्यवस्था लाने की जरूरत है जिसमें सबको समान अवसर और शिक्षा मिले। वैद्य ने कहा कि आरक्षण से अलगाववाद बढ़ता है, इसीलिए एक वक्त के बाद आरक्षण को खत्म कर देना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.