Move to Jagran APP

लालू का पलटवार : अगर मैं शैतान तो मोदी ब्रह्मपिशाच

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज अपनी चुनावी रैलियों में लालू प्रसाद के बीफ खाने वाले बयान पर जमकर निशाना साधा। इसके बाद लालू प्रसाद ने पलटवार करते हुए ट्वीट किया कि मोदी अपने मनगढ़ंत शैतान से बिहार को और अपमानित ना करें। वे मेरा वो बयान दिखाएं या माफी मांगें।

By Kajal KumariEdited By: Published: Thu, 08 Oct 2015 01:44 PM (IST)Updated: Fri, 09 Oct 2015 09:28 AM (IST)
लालू का पलटवार : अगर मैं शैतान तो मोदी ब्रह्मपिशाच

पटना । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज अपनी चुनावी रैलियों में लालू प्रसाद के बीफ खाने वाले बयान पर जमकर निशाना साधा। इसके बाद लालू प्रसाद ने पलटवार करते हुए ट्वीट किया कि मोदी अपने मनगढ़ंत शैतान से बिहार को और अपमानित ना करें। वे मेरा वो बयान दिखाएं या माफी मांगें। बाद में उन्होंने बयान दिया कि अगर वे शैतान हैं तो मोदी ब्रह्मपिशाच हैं।

loksabha election banner

विदित हो कि लालू प्रसाद ने बीते दिनों कहा था कि खानेवाले की नजर में गोमांस व बकरे के मांस में कोई अंतर नहीं। इसपर जब विवाद हुआ तो उन्होंने सफाई दी थी। लालू ने कहा था कि उनमें शैतान घुस गया था, जिस कारण मुंह से ऐसी बात निकल गई थी।

आज नरेंद्र मोदी ने कहा कि पूरी दुनिया में शैतान को लालू का ही एड्रेस मिला। उन्होंने कहा कि हम समझते थे कि हमारा मुकाबला इंसानों से है, पर अब पता चला कि हमारा मुकाबला शैतानों से है। मोदी के इस बयान के बाद राजद प्रमुख लालू यादव और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर उनकी आलोचना की ।

लालू ने ट्विटर पर लिखा, "मोदी अपने 'मनगढ़ंत शैतान' से बिहार को और अपमानित ना करें। मैं मोदी व मीडिया के उनके कुछ चाटुकारों को चुनौती देता हूं कि मेरा वो बयान दिखाएं।" लालू ने कहा कि वे मोदी को चैलेंज करते हैं कि उनका शैतान वाला बयान दिखाए, अन्यथा सार्वजनिक रूप से सभी बिहारियों को शैतान कहने के लिए तुरंत माफ़ी मांगें।

लालू ने आगे ट्वीट किया, बिहार का वंचित समाज देख रहा है कि बड़बोले प्रधानमंत्री मंहगाई, रोज़गार, काले धन पर चुप क्यों है? भागवत के बयान की भर्त्सना की हिम्मत दिखाओ। मोदी ने मेरे बहाने तमाम दलितों व पिछड़ों को शैतान कहा है। दलितों व पिछड़ों की गोलबंदी से हताश आप (मोदी) शैतान के पीछे छुपने की कोशिश कर रहे हैं।

इसके बाद पटना में लालू प्रसाद ने बयान जारी किया कि अगर वे नरेंद्र मोदी की नजर में शैतान हैं तो मादी खुद ब्रह्म पिशाच हैं। लालू ने कहा कि दंगा कराने वाले उनपर आरोप लगा रहे हैं।

ऐसे बयान दर्शाते मोदी की मानसिकता : नीतीश

लालू के बाद नीतीश कुमार ने भी ट्वीट किया कि नरेन्द्र मोदी ने पहले भी उनके डीएनए को गड़बड़ बताया था। फिर बिहार को बीमारू और बिहार के लोगों को दुर्भाग्यशाली कहा था। अब महागठबंधन और लालूजी के लिए शैतान शब्द का प्रयोग किया। यह मोदीजी की मानसिकता, हताशा और बिहार के लोगों के लिए उनकी सोच को दर्शाता है |

अपने एक और ट्वीट में नीतीश कुमार ने लिखा कि मोदी बिहार चुनाव में साम्प्रदायिकता का जहर घोलना चाहते हैं। दादरी मामले पर मोदी की चुप्पी कायम रही है। अटल जी ने उनसे बार-बार राजधर्म का पालन करने को कहा था। लेकिन, आश्चर्य की बात यह है कि वे आज वाजपेयी जी की बात को भूल चुके हैं।

नरेन्द्र मोदी के बयान पर राजद के प्रवक्ता मनोज झा ने कहा कि प्रधानमंत्री ने अपनी गरिमा छोड़ दी है। उन्हें अपने पद का ख्याल रखना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.