Move to Jagran APP

बिहार के नरकटियागंज से ISIS का आतंकवादी एहतेशामुल हक गिरफ्तार

बिहार के नरकटियागंज में यूपी एटीएस के साथ बिहार पुलिस ने छापेमारी कर साठी थाना के बेलवा गांव से एक संदिग्ध एहतेसामुल हक को गिरफ्तार किया है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Thu, 20 Apr 2017 02:50 PM (IST)Updated: Thu, 20 Apr 2017 11:57 PM (IST)
बिहार के नरकटियागंज से ISIS का आतंकवादी एहतेशामुल हक गिरफ्तार
बिहार के नरकटियागंज से ISIS का आतंकवादी एहतेशामुल हक गिरफ्तार

पटना [जेएनएन]। यूपी एटीएस ने 5 राज्यों की पुलिस के साथ आतंकी साजिश रचने के आरोप में 6 लोगों को अरेस्ट किया। वहीं, तीन को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। इंटेलिजेंस एजेंसियों से मिले इनपुट्स के बाद यूपी के बिजनौर और मुजफ्फरनगर, महाराष्ट्र के मुंबई, पंजाब के जालंधर और बिहार के नरकटियागंज में ऑपरेशन चलाया गया।

loksabha election banner

बिहार के नरकटियागंज में यूपी एटीएस ने छापेमारी कर साठी थाना के बेलवा गांव से एक संदिग्ध एहतेसामुल हक को गिरफ्तार किया है। एसपी विनय कुमार भी एटीएस की टीम के साथ एहतेशाम की गिरफ्तारी के लिए साठी पहुंचे थे।

दिल्ली व उत्तरप्रदेश की एटीएस टीम ने गुरुवार को जिले के साठी थाना क्षेत्र के बेलवा गांव में आईएसआईएस के संदिग्ध आतंकी को हिरासत में लिया है। पकड़ा गया युवक बेलवा निवासी एहतेशाम बताया गया है, जिससे साठी थाना में एसपी विनय कुमार के समक्ष एटीएस टीम कड़ी पूछताछ कर रही है।

उसके पास से एक टैबलेट भी बरामद किया गया है। एहतेशाम पिछले कई महीनों से आईएसआईएस के संपर्क में था। जानकारी के अनुसार एटीएस की टीम ने जालंधर, बिजनौर, मुजफ्फरनगर व मुंबई आदि जगहों पर भी छापेमारी की, जिसमें मिले निशानदेही पर यह कार्रवाई की गई। फिलहाल पुलिस व गांववाले कुछ भी बताने से इंकार कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: अनंत सिंह के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट जारी, जेल से छूटना हुआ मुश्किल 

कहा- एसपी, बेतिया विनय कुमार ने

पकड़े गए संदिग्ध युवक से पूछताछ की जा रही है। इसके बाद इस बारे मे विस्तार से जानकारी दी जाएगी।विनय कुमार , एसपी, बेतिया

एसटीएफ टीम ने कार्रवाई करते हुए एक आइएसआइएस के तीन को अरेस्ट किया है, जिसमें से दो बिजनौर से हैं। वहीं, मुंबई से भी तीन की गिरफ्तारी हुई है। एटीएस आईजी असीम अरुण ने बताया कि इन सभी से पूछताछ की जा रही है। 

यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर दलजीत चौधरी ने बताया- "अलग-अलग राज्यों से 9 लोगों को हिरासत में लिया गया है। चार लोगों के खिलाफ सबूत मिले हैं। बाकी लोगों से पूछताछ जारी है। ये लोग सेल्फ मोटिवेटेड हैं, किसी ग्रुप से इन्हें मदद नहीं मिली है।"

" यह कार्रवाई बुधवार देर रात यूपी एटीएस की टीम ने पांच राज्यों की पुलिस के साथ मिलकर की थी। यह गुरुवार सुबह तक चलती रही।"

 न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, एक संदिग्ध को बिहार के नरकटियागंज से हिरासत में लिया गया है।

 इस ऑपरेशन में यूपी पुलिस के साथ दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम, आंध्र प्रदेश पुलिस, महाराष्ट्र एटीएस, पंजाब और बिहार पुलिस भी शामिल थी।

यूपी पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, बिजनौर से अरेस्ट किए गए तीन लोगों के पास से मैप मिला है। साथ ही एक डायरी भी मिली है, जिसमें साजिश से जुड़े लोगों के नाम हैं। इन सभी को 9 लोगों को नोएडा ले जाया गया है। वहीं पूछताछ की जा रही है।

यह भी पढ़ें: ये हैं बिहार के छंटे हुए चोर, इनके कारनामों से पुलिस परेशान, जानिए 

आईएसआईएस के मॉड्यूल होने का शक

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, दिल्ली पुलिस और यूपी एटीएस ने इन लोगों के आईएसआईएस के मॉड्यूल से जुड़े होने का शक जताया है। हालांकि, अभी तक इस बारे में कोई जानकारी सामने आई नहीं है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.