Move to Jagran APP

मंगल तालाब परिसर में 2.40 करोड़ से बनेगा इंडोर स्टेडियम

पटना सिटी। कई विभागों द्वारा विकसित किए गए मंगल तालाब परिसर तथा इससे जुड़े भवनों की बदहा

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Apr 2017 01:41 AM (IST)Updated: Fri, 28 Apr 2017 01:41 AM (IST)
मंगल तालाब परिसर में 2.40 करोड़ से बनेगा इंडोर स्टेडियम
मंगल तालाब परिसर में 2.40 करोड़ से बनेगा इंडोर स्टेडियम

पटना सिटी। कई विभागों द्वारा विकसित किए गए मंगल तालाब परिसर तथा इससे जुड़े भवनों की बदहाल व्यवस्था में सुधार के लिए गुरुवार को कई अहम फैसले लिये गए। रामदेव महतो सामुदायिक भवन में मंगल तालाब विकास समिति की बैठक हुई। स्थानीय विधायक ंनंद किशोर यादव, अध्यक्ष, सचिव व सदस्य बैठक में शामिल हुए। परिसर स्थित पाटलिपुत्र परिषद के भवन को तोड़ कर 2 करोड़ 40 लाख रुपए से इंडोर स्टेडियम बनाने की पूर्व योजना पर भी चर्चा की गई। यहां की बिजली-पानी व्यवस्था को जन उपयोगी बनाने के लिए दिशा-निर्देश जारी किया गया। मुक्ताकाश मंच का बेहतर रख-रखाव सुनिश्चित करने के लिए सात सदस्यीय सलाहकार समिति भी गठित की गई। इसके सभी सदस्य कलाकार हैं। बैठक की अध्यक्षता एडीएम आशुतोष कुमार ने किया।

loksabha election banner

विधायक नंद किशोर यादव ने बताया कि मुक्ताकाश अब एक सौ रुपए के टोकन मनी की अदायगी पर बुक किया जा सकेगा। उन्होंने बंद पड़े कैफेटेरिया को फिर से उपयोगी बनाने के लिए पर्यटन निगम के निदेशक से बात की। मंगल तालाब परिसर में सोलर लाइट लगाने का भी निर्णय लिया गया। वर्तमान में लगी करीब 53 एलइडी लाइट लगी है। इनमें से कई खराब पड़ी है। करीब 14 लाख रुपया बकाया होने पर बिजली कटने से मंगल तालाब परिसर में बिजली के साथ पेयजल संकट कायम है। मुक्ताकाश के खराब पड़े मोटर को ठीक कर पेयजल आपूर्ति व्यवस्था बहाल करने, स्टेडियम व मुक्ताकाश के लिए अलग से बिजली कनेक्शन लेने का निर्णय लिया गया। रामदेव महतो सामुदायिक भवन के नालों का बहाव मंगल तालाब से रोक कर बड़े नाला की ओर करने का निर्देश निगम अधिकारी को दिया गया। इसके लिए परिसर को ऊंचा किया जाएगा।

विकास समिति के सदस्य संजीव कुमार यादव ने बताया कि मंगल तालाब परिसर के रख रखाव के लिए चार कर्मी एवं चार सफाई कर्मी नियुक्त करने का निर्णय लिया गया। पहले से छह कर्मी एवं तीन सफाई कर्मी कार्यरत हैं। इन सभी कर्मियों को श्रम विभाग के मानदेय के अनुसार भुगतान करने पर सहमति बनी। बैठक में एडीएम आशुतोष शर्मा, एसडीओ योगेन्द्र ¨सह, निगम के कार्यपालक पदाधिकारी अजय कुमार, विद्युत कार्यपालक अभियंता संदीप प्रकाश समेत अन्य थे। नव गठित सलाहाकार समिति का अध्यक्ष राज कुमार नाहर को बनाया गया है। अन्य सदस्यों में अनिल रश्मि, आलोक चोपड़ा, सरोज जायसवाल, नरेन्द्र मिश्रा, राकेश मिश्रा शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.