Move to Jagran APP

रोजगार चाहिए तो यह खबर है आपके लिए, रिक्त पदों को भरने जा रही सरकार

बिहार में सरकारी महकमों में रिक्त पदों पर नियुक्ति के लिए विशेष अभियान चलाया जायेगा। इसके लिए विशेष परीक्षा नियमावली बनायी जायेगी। प्रोन्नति के मामलों को भी अप-टू-डेट किया जायेगी।

By Ravi RanjanEdited By: Published: Mon, 24 Apr 2017 06:41 PM (IST)Updated: Mon, 24 Apr 2017 08:21 PM (IST)
रोजगार चाहिए तो यह खबर है आपके लिए, रिक्त पदों को भरने जा रही सरकार
रोजगार चाहिए तो यह खबर है आपके लिए, रिक्त पदों को भरने जा रही सरकार

पटना [स्टेट ब्यूरो]। सरकारी महकमों में बेहतर कार्य संस्कृति विकसित करने एवं कार्यों के त्वरित निपटारे के लिए विशेष अभियान चलाने का निर्णय लिया गया है। इसके तहत रिक्त पदों को भरने एवं प्रोन्नति के लंबित मामलों को अद्यतन किया जाएगा। प्रोन्नति के लंबित मामले होंगे अप-टू-डेट। इन सबके लिए विशेष परीक्षा नियमावली बनेगी।

loksabha election banner

सामान्य प्रशासन विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक ये नियुक्तियां विभिन्न विभागों एवं क्षेत्रीय कार्यालयों में कर्मियों एवं पर्यवेक्षकों के पदों पर होंगीं। इसके लिए विशेष परीक्षा नियमावली बनायी जा रही है। विभागों के अंतर्गत जितने भी संवर्ग कार्यरत हैं, उन सभी के प्रोन्नति मामले को भी अपडेट किया जा रहा है।

बिहार प्रशासनिक सेवा के संयुक्त सचिव, अपर समाहत्र्ता, कनीय प्रवर कोटि में प्रोन्नति जल्द दी जाएगी। भारतीय प्रशासनिक सेवा के भी विभिन्न स्तरों के प्रोन्नति को अद्यतन किया जाएगा। 

यह भी पढ़ें: बिहार के इन गांवों में कुंआरों की फौज, पानी ने लगाई शादियों पर रोक

विभाग के एक उच्च पदस्थ अधिकारी ने बताया कि बेहतर कार्य संस्कृति विकसित करने के लिए सभी विभागों में प्रशासनिक सुधार कार्यक्रम आरंभ किया गया है। प्रमंडल, जिला एवं अनुमंडल स्तर पर बेहतर आधारभूत संरचना भी विकसित की जा रही है। भवन निर्माण के लिए 18.15 करोड़, आवासीय भवनों के निर्माण के लिए 28 करोड़ रुपये, भू-अर्जन के मुआवजे के लिए 22 करोड़ रुपये तथा जिला अतिथिगृहों के लिए 14 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है। 

यह भी पढ़ें: लालू ने सुमो से पूछा-रिश्तेदार बताते हो, बताओ R.K मोदी तुम्हारा मौसा है या फूफा?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.