Move to Jagran APP

ICU में थोड़ी-सी हलचल से ही कांप उठती है लखीसराय की निर्भया

लखीसराय में हुए दुष्कर्म की शर्मनाक घटना के बाद पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वहीं अभी भी पीएमसीएच में पीड़िता की स्थिति नाजुक बनी हुई है, वो करवट नहीं ले पा रही है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Wed, 21 Jun 2017 04:58 PM (IST)Updated: Wed, 21 Jun 2017 10:26 PM (IST)
ICU में थोड़ी-सी हलचल से ही कांप उठती है लखीसराय की निर्भया

पटना [जेएनएन]। पीएमसीएच में भर्ती लखीसराय की निर्भया की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है। पेल्विक बोन में फ्रैक्चर के कारण वह करवट नहीं बदल पा रही है। आईसीयू के बाहर होने वाली हल्की सी हलचल के बाद ही बेचैन हो जाती है। इसको ध्यान में रखते हुए पीएमसीएच आईसीयू के बाहर पुलिस की कड़ा पहरा है।

loksabha election banner

परिजन व जांच अधिकारी के अलावा लड़की से किसी को भी मिलने की इजाजत नहीं है, हालांकि उसकी हालत में पहले से सुधार हो रहा है । पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। मामले की जांच के लिए डीआईजी भी आज लखीसराय पहुंचे हैं।

मुख्य आरोपी सहित तीन गिरफ्तार

चानन थाना क्षेत्र के लाखोचक गांव में हुए सामूहिक दुष्कर्म के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपित समेत तीन अन्य लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इनसे कड़ाई से पूछताछ की जा रही है। 

मुख्य आरोपित मृत्युंजय कुमार उर्फ भोथी ने पुलिस को बताया है कि उसने पीडि़ता की सहमति से उसके साथ शारीरिक संबंध बनाया। इसके बाद मामले में नया मोड़ आ गया है। उधर, पीडि़ता की मेडिकल जांच रिपोर्ट का जिला प्रशासन को इंतजार है।

जिलाधिकारी सुनील कुमार ने बताया कि उन्हें मंगलवार शाम तक रिपोर्ट नहीं मिली थी, लेकिन सूचना मिली है कि चिकित्सकों की टीम ने जांच के बाद दुष्कर्म की पुष्टि नहीं की है। इधर एसडीपीओ पंकज कुमार ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों से पूछताछ की जा रही है।

सूत्रों के अनुसार पुलिस ने मुख्य अभियुक्त मृत्युंजय उर्फ भोथी को रामगढ़ चौकी-हलसी इलाके से गिरफ्तार किया है। साथ ही पीडि़ता के भाई के साले व उसके चचेरे भाई को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। इन दोनों की गिरफ्तारी मुंगेर जिले के असरगंज थाना क्षेत्र स्थित एक गांव से हुई है। तीनों से पुलिस कड़ाई से पूछताछ कर रही है।

पुलिस के मुताबिक मामला प्रेम-प्रसंग का है

चानन थाना क्षेत्र के एक गांव में एक लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना कहीं प्रतिशोध की उपज तो नहीं थी। लखीसराय पुलिस ने अब तक मामले के नामजद दो अभियुक्तों सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

पूछताछ के क्रम में यह बातें सामने आई हैं कि लड़की के भाई के साले ने बदले की भावना के तहत पीडि़ता को भगाने का प्लान बनाया था। कई दिनों से गांव के लोगों की जुबान पर ये बातें तैर भी रही थीं। दुष्कर्म पीडि़ता के बड़े भाई ने दो साल पूर्व मुंगेर जिले के असरगंज थाना क्षेत्र के बदरखा गांव से एक लड़की को प्रेम प्रसंग में फांस कर उसके साथ शादी कर ली थी।

इसकी जानकारी जब लड़की वालों को लगी थी तब वे लोग लाखोचक पहुंचे थे। काफी विवाद के बाद लड़की की सहमति के कारण उसके घर वाले वापस मुंगेर लौट गए थे। लेकिन प्रतिष्ठा के हनन को लेकर पीडि़ता की भाभी के भाई में प्रतिशोध की भावना पनप गई थी। जिस तरह उसकी बहन को भगाकर शादी की गई उसी तरह की योजना तैयार की गई।

इसके बाद पीडि़ता को प्रेम जाल में फंसाया गया। उसके साथ भागकर शादी करने की मंशा पूरी करने के लिए उसने गांव के ही अपराधी मृत्युंजय उर्फ भोथी से सौदा किया। इसके बाद मृत्युंजय 15 जून की रात में पीडि़ता लड़की को किऊल स्टेशन लेकर चला और उसे सौंप दिया।

कथित आरोपित ने उसके साथ दुष्कर्म किया। इसके बाद लड़की को उसके भाई के साले के हवाले कर दिया। बताया जाता है कि इसके बाद ट्रेन पर चढऩे के दौरान वह गिर गई और गंभीर रूप से चोटिल हो गई। हालांकि पुलिस इस मामले में अपने अनुसंधान में लगी है।

चार जगहों पर पेल्विक बोन फ्रैक्चर

पीएमसीएच के आईसीयू में इलाज के लिए भर्ती बिहार की निर्भया अपने साथ हुए अमानवीयता से इतना भयभीत है कि वो गेट पर होने वाले हलचल से बेचैन हो जाया करती है। उसके चेहरे पर आरोपियों का आतंक अभी भी कायम है। दरिंदों की करतूत के कारण निर्भया के पेल्विक बोन में चार जगहों पर फ्रैक्चर हो गए हैं। इसी कारण वो वह करवट भी नहीं बदल सकती है।

यह भी पढ़ें: नक्सलियों ने पर्चा फेंक मांगे 15 लाख रुपये, व्यापारियों में दहशत

पीएमसीएच के डॉ. एसएन सिन्हा का कहना है कि पीड़िता के जिस जगह फ्रैक्चर हुआ है, वहां पर फिलहाल ऑपरेशन करना या प्लास्टर करना संभव नहीं है। उसकी कमर में बेल्ट लगा दी गई है ताकि हिलने-डुलने पर तकलीफ न हो। बेल्ट के माध्यम से ही फै्रक्चर ठीक करने प्रयास किया जा रहा है। लंबे समय तक उसे सीधे लेटकर रहना होगा। उसके पैर में बाहरी चोट है और सूजन भी अधिक है। इसलिए घाव के ठीक होने में समय लगेगा।

यह भी पढ़ें: अजब-गजब: चोर के कारण चली गई जहरीले सांप की जान, लोगों ने जमकर पीटा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.