Move to Jagran APP

मानसून की पहली बारिश में ही जगह-जगह जलजमाव

पटना : मानसून की पहली बारिश में बुधवार को राजधानी की सड़कों पर जगह-जगह जलजमाव हो गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Jun 2017 03:06 AM (IST)Updated: Thu, 22 Jun 2017 03:06 AM (IST)
मानसून की पहली बारिश में ही जगह-जगह जलजमाव

पटना : मानसून की पहली बारिश में बुधवार को राजधानी की सड़कों पर जगह-जगह जलजमाव हो गया। मुख्य सड़कों से तो पानी निकल गया पर जिन सड़कों में गड्ढे थे वहां पानी जमा रहा। पैदल चलने वाले लोगों को इससे काफी परेशानी हुई। सड़क पर जमे पानी से गुजरना उनकी मजबूरी थी। ऐसा नजारा राजधानी के अधिकांश मोहल्लों में दिखा। जगह-जगह गड्ढों में जमा पानी पटना नगर निगम को आईना दिखा रहा था। नयी पीसीसी सड़कों का समतल नहीं बनना भी जलजमाव का कारण बना।

loksabha election banner

बारिश के बाद नागेश्वर कॉलोनी स्थित केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के घर के सामने जलजमाव रहा। पटेल नगर में ब्रांच सड़कों पर घुटने भर पानी जमा था। पटना जंक्शन गोलंबर पर बरसात के कारण कीचड़ की स्थिति थी। लोगों को कीचड़ एवं जलजमाव के बीच ही ट्रेन पकड़ने के लिए जाना पड़ा।

जीपीओ से आर. ब्लॉक की तरफ जाने वाली सड़क पर घुटनेभर पानी जमा था। राजधानी के पी एंड एम मॉल से कुर्जी मोड़ तक जाने वाली लेन भी जलमग्न दिखी। एसके नगर रोड नंबर 21 का हाल तो काफी बुरा था। इस सड़क पर जगह-जगह कचरे के बीच जलजमाव की स्थिति रही। किदवईपुरी, एसके पुरी, कंकड़बाग, राजेंद्र नगर, लोहानीपुर, पाटलिपुत्र सहित राजधानी के कई इलाके जलजमाव की समस्या से जूझते रहे।

गांधी मैदान के पास होटल मौर्या, एसबीआई मुख्यालय के पास भी पानी जमा रहा। सब्जीबाग इलाके में सड़क पर जमा पानी के कारण लोगों के लिए निकलना मुश्किल था। मानसून की पहली बारिश के कारण कदमकुआं के नवल किशोर रोड की हालत दयनीय थी। कंकड़बाग, पोस्टल पार्क, इंदिरा नगर में भी जलजमाव रहा। करबिगहिया में रेलवे स्टेशन के सामने वाली गलियों में नालियों का पानी आ गया था। यारपुर, गर्दनीबाग, सरिस्ताबाद, चितकोहरा, बुद्धा कॉलोनी सहित शहर के अधिकांश मोहल्लों की ब्रांच सड़कों पर जलजमाव से लोग परेशान रहे। नाला निर्माण के लिए खोदाई के कारण मंदिरी से विद्यापति मार्ग जाने वाली सड़क हाल-बेहाल थी। पीसीसी सड़कों का लेवल समतल नहीं होने के कारण भी ऐसी स्थिति रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.