Move to Jagran APP

पटना में पीट-पीटकर मजदूर की हत्‍या पर भड़का जनाक्रोश, पढ़ें...

पटना के शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र के राजाबाजार स्थित मछली गली में आज दोपहर दो समुदायों के बीच आपसी रंजिश के कारण खूनी झड़प हो गई। इस दौरान एक मजदूर की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। मौके पर काफी भीड़ इकटठा हो गई है। लोगों ने जमकर हंगामा किया ।

By Kajal KumariEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2015 03:07 PM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2015 10:00 PM (IST)
पटना में पीट-पीटकर मजदूर की हत्‍या पर भड़का जनाक्रोश, पढ़ें...

पटना । राजधानी का राजाबाजार का इलाका आज दोपहर तीन घंटे तक रणक्षेत्र बना रहा। मजदूर की पीट-पीटकर हत्या किए जाने से आक्रोशित परिजनों ने शव के साथ सड़क पर प्रदर्शन किया। दारोगा सहित पुलिस के कई जवानों से हाथापाई भी की गई। पुलिस ने भी बल प्रयोग किया।

loksabha election banner

डीएसपी व सिटी एसपी के साथ सैप के जवानों ने मोर्चा संभाला तब जाकर मामला शांत हुआ। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। पुलिस ने परिजनों के आरोप पर ठेकेदार मो. इरफान के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर लिया है।

मजदूरी मांगने घर से निकला : जानकारी के मुताबिक बिंद टोला मछली गली निवासी मजदूर भगवान बिन्द (65) पिछले कुछ दिनों से समनपुरा क्षेत्र स्थित मकान में मजदूरी कर रहा था। शुक्रवार सुबह आठ बजे वह घर से समनपुरा के लिए बकाया मजदूरी मांगने निकला। दोपहर करीब 12 बजे परिजनों को सूचना मिली कि उसकी तबीयत खराब हो गई है। जब परिजन पहुंचे तो देखा कि भगवान बिंद के शरीर पर चोट के निशान हैं और वह अचेत पड़ा है।

मौत के बाद हंगामा : परिजन उसे लेकर आइजीआइएमएस के पास पहुंचे, लेकिन तबतक उसकी मौत हो चुकी थी। इसके बाद परिजनों ने बीच सड़क पर शव रखकर हंगामा कर दिया। परिजनों ने ठेकेदार मो. इरफान पर मजदूरी के बदले पिटाई करने का आरोप लगाया और आरोपी की गिरफ्तारी व मुआवजे की मांग की।

पुलिसकर्मियों से की हाथापाई : परिजनों के हंगामा की सूचना मिलने पर शास्त्रीनगर सहित कई थानों की पुलिस राजाबाजार पहुंची, मगर आक्रोशित लोग पुलिस से ही भिड़ गए। कई पुलिसकर्मियों से हाथापाई तक की नौबत आ गई। शव को कब्जे में लेने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। हालात बिगड़ता देख मौके पर सिटी एसपी मध्य व डीएसपी भी पहुंच गए। फोर्स के साथ सैप के जवान भी मौजूद रहे।

पुलिस की जिप्सी से खींच लिया शव : भीड़ को खदेडऩे के बाद सड़क पर पड़े शव को पुलिस अपने वाहन में रख आइजीआइएमएस पोस्टमार्टम के लिए ले जाने लगी। तभी गेट पर भीड़ ने पुलिस की जिप्सी पर हल्ला बोलकर शव को वाहन से बाहर खींच लिया। लोग शव लेकर भागते रहे और पुलिस पीछे-पीछे दौड़ती रही। पुलिस ने किसी तरह वापस शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

डीएसपी ने कहा : डीएसपी सचिवालय शिब्ली नोमानी ने कहा कि मजदूर की मौत को लेकर समनपुरा के ठेकेदार मो. इरफान पर एफआइआर दर्ज की गई है। मामले की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.