Move to Jagran APP

लालू ने नीतीश पर लगाया आरोप-छोटा भाई कह सत्ता सौंपी, निकला भस्मासुर

राजद अध्यक्ष लालू यादव ने कहा कि नीतीश को जब जिधर स्वार्थ दिखता है उधर का ही रूख कर लेते हैं। स्वार्थ की राजनीति करने वाले धोखेबाज नेता हैं नीतीश।

By Kajal KumariEdited By: Published: Thu, 27 Jul 2017 12:21 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jul 2017 07:58 AM (IST)
लालू ने नीतीश पर लगाया आरोप-छोटा भाई कह सत्ता सौंपी, निकला भस्मासुर
लालू ने नीतीश पर लगाया आरोप-छोटा भाई कह सत्ता सौंपी, निकला भस्मासुर

पटना [जेएनएन]। एक ओर जहां आज सुबह नीतीश कुमार ने एनडीए के समर्थन के बाद मुख्यमंत्री पद की शपथ ली तो वहीं कभी उनके बड़े कहे जाने वाले उनके सहयोगी रहे लालू यादव रांची के सीबीआइ कोर्ट में चारा घोटाला मामले में पेशी के लिए गए थे।

loksabha election banner

देखते ही देखते तेजी से बदले घटनाक्रम में एक ओर बीजेपी से हाथ मिलाकर नीतीश सरकार बनाएंगे तो वहीं बिहार में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में काबिज रहने वाली राजद सत्ता से बाहर होकर विपक्ष की भूमिका निभाएगी।

चारा घोटाला मामले में पेशी के बाद लालू ने रांची के गेस्ट हाउस में मीडिया को संबोधित करते हुए एक ओर जहां केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला वहीं उन्होंने नीतीश कुमार पर धोखा देने का आरोप लगाया कि नीतीश को हमने तिलक लगाकर छोटा भाई कहकर सत्ता सौंपी लेकिन नीतीश ने एेसी धोखेबाजी की।

ये वही नीतीश कुमार हैं जिन्होंने कहा था कि मिट जाएंगे लेकिन बीजेपी से कभी हाथ नहीं मिलाएंगे और आज देखो वही नीतीश है जो बीजेपी के साथ चला गया। ढोंगी नीतीश ने जीरो टॉलरेंस का ढोंग रचकर हमें धोखा दिया और चुपके-चुपके सारी बिसात बिछाई और वक्त आने पर तेजस्वी को फंसाकर धोखा दिया।

 #WATCH RJD Chief Lalu Prasad Yadav addresses the mediahttps://t.co/cULdlzObG8

— ANI (@ANI_news) July 27, 2017

नीतीश कुमार और बीजेपी की यह डील थी जो हम समझ नहीं सके, वो तो राज्यपाल के नहीं जाने की बात पर ही मेरा माथा ठनका था और अब नतीजा सबके सामने है। अमित शाह जो सबसे बड़ा एडिटर है वही पटकथा लिख रहा था और नीतीश कुमार एक्टिंग कर रहा था।

लालू ने कहा कि अफसोस है कि आज हमारे बीच सच का रास्ता दिखाने वाले गांधी नहीं हैं। गांधी की हत्या इन्ही नरेंद्र मोदी और अ्मित शाह के नाथूराम गोडसे ने कर दिया और उसी नाथूराम गोडसे का मंदिर भाजपा बनाएगी।

लालू ने नीतीश पर जमकर हमला बोला और कहा कि नीतीश कुमार एेसे व्यक्ति हैं कि जिधर देखा खीर उधर ही मुंह करके बैठ जाते हैं। बीजेपी से डायवोर्स हुआ तो हमारे पास आए और हमने उन्हें मुख्यमंत्री बनाया लेकिन फिर वक्त आते ही बीजेपी की तरफ मुंह करके महागठबंधन को छोड़कर बीजेपी में मिल गए।

 Past 15-20 yrs I have been fighting cases in courts. I was sentenced in a hurry. There was a conspiracy between Nitish K & BJP: Lalu Yadav

— ANI (@ANI_news) July 27, 2017

हमने नीतीश को सत्ता सौंपी, पूरे बिहार में घूम-घूमकर नीतीश के लिए वोट मांगा लेकिन देखो यह दिन दिखाया नीतीश ने।

लालू ने कहा कि बिहार की जनता जागरूक है और जानती है कि एेसे लोगों के दिल में क्या है और अब तो साफ हो गया है। केंद्र सरकार लोगों को झांसा देने का काम कर रही है और जुमले लाकर लोगों को ठगने का काम कर रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.