Move to Jagran APP

बिहार : फिरौती नहीं मिली तो अपहृत ऋतिक की पीट-पीटकर हत्या, बवाल

नालंदा जिले के एकंगरसराय से तीन दिन पहले अपहृत राइस मिल मालिक के पुत्र ऋतिक राज का अपराधियों ने फिरौती के लिए अपहरण किया। लेकिन, फिरौती नहीं मिली तो उसके हाथ-पैर बांध पीट-पीटकर मार डाला। पुलिस ने बुधवार को उसका शव बरामद किया।

By Kajal KumariEdited By: Published: Wed, 04 May 2016 07:45 AM (IST)Updated: Wed, 04 May 2016 10:28 PM (IST)
बिहार : फिरौती नहीं मिली तो अपहृत ऋतिक की पीट-पीटकर हत्या, बवाल

पटना। नालंदा जिले के एकंगरसराय से तीन दिन पहले अपहृत राइस मिल मालिक के पुत्र ऋतिक राज का अपराधियों ने फिरौती के लिए अपहरण किया। लेकिन, फिरौती नहीं मिली तो उसके हाथ-पैर बांध पीट-पीटकर मार डाला। पुलिस ने बुधवार को उसका शव बरामद किया।

loksabha election banner

इधर, हत्या की जानकारी मिलते ही एकंगरसराय में बवाल शुरू हो गया। हजारों की भीड़ ने थाने का घेराव कर पुलिस पर पथराव करना शुरू कर दिया। देखते-देखते पूरा इलाका रणक्षेत्र में तब्दील हो गया। जनाक्रोश देख पुलिसकर्मियों में भगदड़ मच गई। मीडियाकर्मियों को भी आक्रोशित लोगों का कोप सहना पड़ा।

रणक्षेत्र बना इलाका

भीड़ के उग्र तेवर देख पुलिस अपने बचाव में फायरिंग के ऐक्शन में आ गई, हालांकि फायरिंग की नौबत नहीं आई। करीब दो घंटे तक पूरा एकंगसराय का इलाका रणक्षेत्र में तब्दील रहा। घटना की सूचना पाकर डीएम डा. त्यागराजन एसएम, प्रभारी एसपी राजेश कुमार, डीएसपी प्रवेंद्र भारती व कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। व्रजवाहन व दंगा नियंत्रण जवानों की तैनाती से पूरा इलाका पुलिस छावनी में तब्दील हो गया।

पुलिस हिरासत से मुख्य आरोपी फरार

लोग इस बात से गुस्सा थे कि इस कांड का नामजद आरोपी आशीष कुमार सोमवार की रात पुलिस हिरासत से चकमा देकर फरार हो गया और इसके बाद अपहृत छात्र की हत्या कर दी गई। आरोपी को घंटों हिरासत में रखने के बाद भी पुलिस उससे कुछ भी उगलवा नहीं सकी थी।

दो गिरफ्तार, शव बरामद

हिलसा डीएसपी प्रवेन्द्र भारती ने बताया कि मंगलवार की रात ही अपहरण के आरोपी भातु बिगहा निवासी दीपू कुमार को गिरफ्तार किया गया। उसी की निशानदेही पर कुंदन कुमार को भी बाइक समेत गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार आरोपी की निशानदेही पर जहानाबाद जिले के हुलासगंज थाना के कोयरी बिगहा गांव स्थित सामुदायिक भवन से छात्र के शव को बरामद किया गया।

पुलिस छापेमारी जारी

एसपी राजेश कुमार ने बताया कि फिरौती समेत अपहरण के अन्य संभावित कारणों की जांच पुलिस कर रही है। उन्होंने कहा कि घटना में संलिप्त दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि मुख्य आरोपी मिल्कीपर गांव निवासी आशीष कुमार को शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

क्या है मामला

- नालंदा जिले के एकंगरसराय थानाक्षेत्र के इसलामपुर रोड निवासी राइस मिल मालिक के 15 वर्षीय पुत्र ऋतिक राज को अपराधियोंं ने रविवार को सरेआम अपहरण कर लिया। ऋतिक (15) आठवीं कक्षा का छात्र है, वह घर से दिन में क्रिकेट खेलने निकला था उसी दौरान उसे अगवा कर लिया गया और सोमवार को उसी के मोबाइल से पचास लाख रूपए की फिरौती की मांग की गई।

- अपहृत ऋतिक के पिता निरंजन साहू ने मिल्कीपर गांव निवासी रणविजय प्रसाद के पुत्र आशीष कुमार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी। मोबाइल लोकेशन के आधार पर छात्र की बरामदगी के लिए पुलिस ने जगह-जगह छापेमारी की।

- इस दौरान पुलिस ने आशीष कुमार को गिरफ्तार कर लिया। लेकिन, गिरफ्तारी के कुछ घंटों के बाद ही आशीष पुलिस की गिरफ्त से भाग निकला।

- घटनाक्रम में पुलिस लापवाही व छात्र की बरामदगी नहीं होने के कारण लागों का गुस्सा भड़क गया। स्थानीय लोग आज सुबह सड़क पर उतर आए। लोगों ने राज्य सरकार और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और घटना के विरोध में इस्लामपुर-पटना रेलवे ट्रैक को जाम कर यातायात को बाधित कर दिया।

- आक्रोशित लोगों ने एकंगरसराय थाने का भी घेराव किया। उन्होंने बिहारशरीफ-एंकगरसराय मार्ग जाम कर दिया। एकंगरसराय की सभी दुकानें भी बंद हो गईं।

- आक्रोशितों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। डीएसपी प्रवेंद्र भारती ने दावा किया है कि जल्द ही अपहृत छात्र को बरामद कर लिया जाएगा। इस बीच एक आरोपी के थाना से फरार होने के मामले में एसपी ने एक कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है।

- मंगलवार की रात अपहरण के आरोपी भातु बिगहा निवासी दीपू कुमार को गिरफ्तार किया गया। उसकी निशानदेही पर कुंदन कुमार को भी बाइक समेत गिरफ्तार किया गया।

- गिरफ्तार आरोपी की निशानदेही पर जहानाबाद जिले के हुलासगंज थाना के कोयरी बिगहा गांव स्थित सामुदायिक भवन से छात्र के शव को बरामद किया गया।

- हत्या की जानकारी मिलते ही एकंगरसराय में हजारों की भीड़ ने थाने का घेराव कर पुलिस पर पथराव किया। जनाक्रोश देख पुलिसकर्मियों में भगदड़ मच गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.