Move to Jagran APP

विधानसभा चुनाव : परेशान वोटर कई जगह रहे मतदान से दूर

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण मतदान के दौरान आज कई जगह वोट नहीं पड़े। इसके पीछे स्‍थानीय स्‍तर पर उपजा असंतोष रहा।

By Amit AlokEdited By: Published: Mon, 12 Oct 2015 12:03 PM (IST)Updated: Mon, 12 Oct 2015 05:03 PM (IST)
विधानसभा चुनाव : परेशान वोटर कई जगह रहे मतदान से दूर

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण मतदान के दौरान आज कुछ जगह जनता ने मतदान का विरोध किया। इसके पीछे स्थानीय स्तर पर उपजा असंतोष रहा।

loksabha election banner

नवादा जिले के नक्सल प्रभावित गोविंदपुर विधानसभा क्षेत्र के पचंबा स्थित बूथ संख्या 280 के मतदाताओं ने वोट नहीं दिया। बता दें कि सुरक्षा कारणों से दनिया बूथ से हटाकर पचंबा बूथ पर मतदान की व्यवस्था की गयी थी। दनिया बूथ पर दनिया, रानीगदर, झरनवा और करमा टांड के मतदाता हैं।

दूसरी तरफ, रजौली विधानसभा के नवसृजित प्राथमिक बूथ संख्या 260 पर मतदाताओं की मौजूदगी बहुत कम रही। 12 बजे तक सिर्फ चार मतदाताओं ने मतदान किया था। सुरक्षा कारणों से भाने खाप की जगह भौर को मतदान केन्द्र बनाया गया, लेकिन मतदाताओं ने दिलचस्पी नही दिखाई।

मुंगेर के तारापुर के बूथ 48 के मतदाताओं ने सड़क नही होने के कारण मतदान नहीं किया। ग्रामीणों ने 'सड़क नहीं तो वोट नहीं' का नारा दिया था। उन्होंने सड़क के लिए डीएम लखीसराय को आवेदन भी दिया था। गांव दियारा क्षेत्र में है, जहां अब तक सड़क नहीं बन सकी है।

इस्माईपुर में भी मतदाताओं ने मतदान नहीं किया। सूर्यगढ़ा विधानसभा क्षेत्र के राहाटपुर गांव स्थित बूथ नंबर 21 पर भी ग्रामीण मतदान से दूर रहे।

रजौली विधानसभा के भानेखाप बूथ पर ग्रामीणों ने अपने इलाके की बदहाली व प्रशासन की उदासीनता से खफा होकर वोट नहीं देने का फैसला किया।

कल्याणपुर विधान सभा क्षेत्र के मुक्तापुर जूट मिल के मजदूरों ने चार बूथों पर मतदान को बाधित किया। बूथ संख्या 172 एवं 173 पर अब तक वोटिंग शुरू नहीं हुई है। वहीं, डीएम-एसपी के समझाने पर बूथ सं 176 एवं 177 पर दिन के 11 बजे मतदान शुरू हुआ। जूट मिल के अनिश्चितकालीन बंदी से आक्रोशित मजदूरों ने चार बूथाें पर वोट बहिष्कार कर रखा था।

नाथनगर विस क्षेत्र के जगदीशपुर के बैजानी में बूथ दूर रहने के वजह से ग्रामीण वोट से दूर रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.