Move to Jagran APP

संभलकर रहिए, आज भी रहेगा लू का पहरा

गर्म हवा ने सूबे को अपनी चपेट में ले लिया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Apr 2017 01:20 AM (IST)Updated: Fri, 28 Apr 2017 01:20 AM (IST)
संभलकर रहिए, आज भी रहेगा लू का पहरा
संभलकर रहिए, आज भी रहेगा लू का पहरा

पटना। गर्म हवा ने सूबे को अपनी चपेट में ले लिया है। शुक्रवार को भी राजधानी सहित कई जिलों में लू चलने के आसार हैं। 41.2 डिग्री सेल्सियस के साथ गुरुवार राजधानी का इस साल का सबसे गर्म दिन रहा। बिहार सबसे गर्म गया और भागलपुर रहा। गया का अधिकतम तापमान 42.4 और भागलपुर का 42 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

loksabha election banner

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार शुक्रवार को भी पूरा प्रदेश गर्म हवा के चपेट में रहेगा। गया और भागलपुर का अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस से अधिक पहुंच सकता है। पटना का अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

पटना में सुबह 7 बजे से ही गर्म हवा चलने लगी थी। नौ बजे गर्मी और बढ़ गई। लोग चेहरे पर तौलिया, रुमाल, गमछा और युवतियां दुपट्टे बांध निकले। गुरुवार को राजधानी का न्यूनतम 22.3 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। पूर्णिया का मौसम सुहावना रहा।

मौसम विभाग के अनुसार राजधानी सहित पूरे बिहार में तापमान में वृद्धि के संकेत मिल रहे हैं। हवा में नमी की मात्रा घटकर पटना में 20 प्रतिशत रह गई है।

-------------

पिछले साल 27 अप्रैल को पारा पहुंचा था 43 पर

गत वर्ष 27 अप्रैल को पटना का अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था जबकि 2015 में 37 डिग्री सेल्सियस था। बीते साल की तुलना इस बार अप्रैल में देर से गर्मी शुरू हुई है। पिछले साल पांच अप्रैल को ही अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस हो गया था।

--------------

--शुक्रवार का संभावित तापमान --

शहर - तापमान अधिकतम -न्यूनतम

पटना - 41 -- 23

गया - 42 -- 25

भागलपुर - 42 - 25

पूर्णिया - 38 - 22

-------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.