PreviousNext

लालू परिवार पर IT की बड़ी कार्रवाई; बेटी मीसा भारती की बेनामी संपत्ति जब्त

Publish Date:Mon, 19 Jun 2017 07:46 PM (IST) | Updated Date:Tue, 20 Jun 2017 11:07 PM (IST)
लालू परिवार पर IT की बड़ी कार्रवाई; बेटी मीसा भारती की बेनामी संपत्ति जब्तलालू परिवार पर IT की बड़ी कार्रवाई; बेटी मीसा भारती की बेनामी संपत्ति जब्त
बेनामी संपत्ति मामले में आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। आयकर विभाग ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की बेटी मीसा भारती व उनके पति की बेनामी संपत्ति को जब्‍त करने का आदेश दिया है।

पटना [जेएनएन]। आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की बेटी मीसा भारती की बेनामी संपत्ति जब्‍त कर ली है। चर्चा है कि विभाग ने लालू प्रसाद के दोनों बेटों डिप्‍टी सीएम तेजस्‍वी यादव व मंत्री तेजप्रताप यादव की संपत्ति भी जब्‍त की है। हालांकि, आयाकर विभाग ने उन्‍हें नोटिस जारी नहीं किया है, इसलिए इस बाबत स्थित अभी स्‍पष्‍ट नहीं हो सकी है।

बेनामी संपत्ति मामले में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के परिवार की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। 90 दिनों के भीतर अगर मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया तो बेनामी संपत्ति अधिनियम के तहत उनकी विवादित संपत्तियों को जब्त कर लिया जाएगा।

यहां बता दें कि आयकर विभाग ने पिछले महीने लालू यादव के परिजनों के दिल्ली और आसपास के 22 ठिकानों पर छापेमारी करके 'शेल' कंपनियों के माध्यम से करीब एक हजार करोड़ से अधिक जमीन और फार्म हाऊस की खरीद बिक्री का पता लगाया था।

इसके बाद विभाग ने लालू यादव की बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार को 6 और 7 जून को दस्तावेज के साथ व्यक्तिगत तौर पर पूछताछ के लिए बुलाया था। उक्त तिथि पर दोनों के हाजिर नहीं जाने पर विभाग ने दोनों पर 10-10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया था।

मीसा भारती और शैलेश कुमार जब आयकर विभाग की दूसरी नोटिस पर भी उपस्थित नहीं हुए तब आयकर के नये कानून के तहत उनकी संपत्तियों को औपबंधिक तौर जब्त करने का आदेश सोमवार को जारी कर दिया गया। विभाग की इस कार्रवाई के तहत मीसा भारती के दिल्ली के ब्रजवासन स्थित फार्म हाऊस को जब्त करने का आदेश जारी हुआ है।

यह भी पढ़ें: नीतीश का योगी पर पलटवार, कहा- बिहार अनाथ नहीं कि कोई इसे गोद लेगा

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी के फ्रेंडस कालोनी स्थित आलीशन मकान के संबंध में स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई है। क्योंकि इस पर विभाग ने अभी तक नोटिस जारी नहीं की है।

यह भी पढ़ें: इस शख्‍स ने तीन दिनों पहले कह दिया था, कोविंद होंगे राष्‍ट्रपति उम्‍मीदवार

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Assets of MP Misha Bharti attached by Income Tax department(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

सेक्स सीडी से चर्चा में आई थी यह एक्ट्रेस, कहा-मुझे हो गया है प्यारCM नीतीश के इस सबसे बड़े फैसले पर कोविंद ने लगाई थी मुहर, जानिए
यह भी देखें