विधानसभा की सुरक्षा में लापरवाही पर एएसआइ और सिपाही सस्पेंड

Publish Date:Tue, 18 Jul 2017 03:07 AM (IST) | Updated Date:Tue, 18 Jul 2017 03:07 AM (IST)
विधानसभा की सुरक्षा में लापरवाही पर एएसआइ और सिपाही सस्पेंडविधानसभा की सुरक्षा में लापरवाही पर एएसआइ और सिपाही सस्पेंड
पटना । राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बिहार विधान सभा और सचिवालय परिसर में सोमवार को सुरक्षा के क

पटना । राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बिहार विधान सभा और सचिवालय परिसर में सोमवार को सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। सुबह से पुलिस पदाधिकारी से लेकर पुलिसकर्मियों की चप्पे-चप्पे पर तैनाती की गई थी। सुरक्षाकर्मी कितने मुस्तैद हैं, इसका जायजा लेने खुद एसएसपी मनु महाराज पहुंच गए। सचिवालय गेट नंबर एक पर सुरक्षा में चूक मिली। वहां ड्यूटी के दौरान एक एएसआइ आराम फरमाता मिला और एक सिपाही गायब मिला। एसएसपी ने दोनों को मौके पर ही सस्पेंड कर दिया।

टेबल पर टोपी रख आराम फरमाता मिला एएसआइ :

एसएसपी दोपहर में विधानसभा और सचिवालय का निरीक्षण करने पहुंचे। सचिवालय गेट नंबर एक पर एएसआइ सरोज के साथ ड्यूटी पर सिपाही दीपक कुमार को तैनात किया गया था। तभी एसएसपी की नजर सरोज पर पड़ी। उसकी टोपी सामने की टेबल पर थी और वह कुर्सी पर आंखें बंद कर आराम फरमाता हुआ मिला। एसएसपी ने फटकार लगाते हुए एएसआइ को मौके पर ही सस्पेंड कर दिया। वहीं वहां ड्यूटी पर तैनात सिपाही दीपक कुमार गायब मिला। एसएसपी के आदेश पर कुछ जवानों ने उसे आसपास तलाशा, लेकिन वह नहीं मिला। दीपक कुमार को भी सस्पेंड कर दिया गया।

संदिग्धों पर नजर रखने का था निर्देश :

सस्पेंड किए गए एएसआइ और सिपाही को सचिवालय के गेट नंबर एक पर तैनात किया गया था। दोनों को ट्रैफिक कंट्रोल के साथ ही संदिग्धों पर नजर रखने को कहा गया था। निरीक्षण के दौरान एसएसपी ने तैनात सभी पुलिस पदाधिकारियों और पुलिसकर्मियों को कड़ी हिदायत दी। दो टूक में कहा कि ड्यूटी के दौरान लापरवाही दिखी तो कार्रवाई होगी।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:asi and constable suspended for negligence in security duty at vidhan sabha(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

यह भी देखें