Move to Jagran APP

पटना से एयर ट्रैवेल हुआ आसान, इंडिगो व जेट के और छह विमान

जेट एयरवेज और इंडिगो पटना से छह और विमान शुरू करेंगे, जिससे अब पटनावासियों का हवाई सफर आसान हो जाएगा।

By Kajal KumariEdited By: Published: Fri, 23 Jun 2017 08:24 AM (IST)Updated: Fri, 23 Jun 2017 11:51 PM (IST)
पटना से एयर ट्रैवेल हुआ आसान, इंडिगो व जेट के और छह विमान

पटना [जेएनएन]। पटना एयरपोर्ट से पहली जुलाई से 33 विमान उड़ान भरेंगे। पटना से कोलकाता, हैदराबाद, चेन्नई, सूरत, बेंगलुरु और मुंबई के लिए स्पाइस जेट पहली बार चार विमान शुरू करने जा रहा है। 10 जुलाई से स्पाइस जेट दिल्ली के लिए भी विमान सेवा शुरू करेगा।

loksabha election banner

वहीं इंडिगो पटना से लखनऊ के लिए एक नया विमान शुरू कर रहा है। इस तरह से पटना से दूसरे नौ शहरों के लिए 10 जुलाई से 33 विमान हो जाएंगे। वर्तमान में पटना से अन्य शहरों के लिए कुल 28 विमान उड़ान भर रहे हैं। 

दिल्ली और लखनऊ के लिए इंडिगो के दो विमान 30 जून तक ही दिल्ली-पटना-दिल्ली के बीच उड़ान भरने वाला इंडिगो का 6 ई 201/204 और कोलकाता-पटना-लखनऊ के बीच उड़ान भरने वाला दूसरा विमान 6 ई-644 इस माह तक ही उड़ान भरेंगे।

वर्तमान में यह विमान पटना से दिल्ली के लिए दोपहर 3.15 में उड़ान भरता है, जबकि पटना से लखनऊ के लिए शाम 6.25 में उड़ान भरता है। वहीं दिल्ली-पटना-दिल्ली के बीच इंडिगो का विमान 6 ई 4367 को 26 जून तक रद्द किया गया है। 

सबसे अधिक दिल्ली के लिए 17 विमान

 वर्तमान में पटना से दिल्ली के लिए चार विमान कंपनियों के 17 विमानों का परिचालन हो रहा है। सुबह 8.30 बजे से रात 8.55 बजे तक पटना से दिल्ली के लिए विमान सेवा है।

10 जुलाई से दिल्ली के कुल 18 विमान हो जाएंगे। सबसे अधिक इंडिगो का विमान दिल्ली के लिए उड़ान भर रहा है।दिल्ली के लिए इंडिगो के सात, एयर इंडिया व गो एयर के तीन-तीन और जेट एयरवेज के चार विमान हैं।

1400 में पटना से कोलकाता और 4983 में पटना से सूरत

स्पाइस जेट ने पटना से विमान सेवा शुरू करने से पहले ऑफर शुरू किया है। 1400 रुपए में पटना से कोलकाता के लिए बुकिंग करा सकते हैं, जबकि 4983 रुपए में सूरत, 4155 रुपए में चेन्नई, 3650 रुपए में मुंबई और 3508 रुपए में बेंगलुरु की हवाई यात्रा कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: बिहार के दो शहर, पटना और मुजफ्फरपुर बनेंगे स्मार्ट, तीसरे राउंड में हुआ चयन

पटना एयरपोर्ट स्थित आनंद यात्रा के सेल्स मैनेजर कृष्णकांत कुमार ने बताया कि आकर्षक ऑफर के कारण सबसे अधिक पटना से कोलकाता के लिए एयर टिकट की बुकिंग हो रही है। जुलाई और अगस्त के लिए हर दिन औसतन 8-10 टिकट की बुकिंग की जा रही है।

वहीं हैदराबाद और सूरत के लिए भी लोग टिकट बुक करा रहे हैं। यह ऑफर 24 जून तक है। 31 अगस्त, 2017 तक के लिए टिकट की बुकिंग करा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: राष्ट्रपति चुनाव: अब मुकाबला सेक्युलर बनाम भाजपा है, जानिए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.