Move to Jagran APP

लगातार बैंक लूट से थर्राया बिहार, आज भी मोतिहारी व वैशाली में दो घटनाएं

सूबे में बैंक लूट की घटनाएं नहीं थम रहीं। नालंदा व हाजीपुर में केनरा बैंक की दो शाखाओं से 59 लाख तथा सिवान में ग्रामीण बैंक से चार लाख की लूट के बाद आज पूर्वी चंपारण व वैशाली में दो बैंको से आठ लाख रुपये लूट लिए गए।

By Amit AlokEdited By: Published: Tue, 01 Dec 2015 02:55 PM (IST)Updated: Tue, 01 Dec 2015 09:36 PM (IST)
लगातार बैंक लूट से थर्राया बिहार, आज भी मोतिहारी व वैशाली में दो घटनाएं

पटना। सूबे में बैंक लूट की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रहीं। पुलिस अभी नालंदा व हाजीपुर में केनरा बैंक की दो शाखाओं से कुल 59 लाख तथा सिवान में ग्रामीण बैंक से चार लाख की लूट में पहले से ही उलझी हुई है। इसी बीच आज भी पूर्वी चंपारण (मोतिहारी) व वैशाली में ग्रामीण बैंक की दो शाखाओं से आठ लाख रुपये लूट लिए गए।

loksabha election banner

बीते दो दिनों के भीतर 71 लाख की पांच बैंक लूट की वारदातों से पुलिस सकते में है। इसके अलावा आज नालंदा के नूरसराय स्थित पंजाब नेशनल बैंक परिसर में अपराधियों ने एक वृद्ध महिला का गला दबाकर 16 हजार रुपये छीन लिए। पुलिस सतर्कता के दावों के बीच लगातार हो रही ऐसी वारदतों से लोगों में भी भय व्याप्त है।

मोतिहारी व वैशाली में आठ लाख लूटे

आज पूर्वाह्न पूर्वी चंपारण (मोतिहारी) जिला के हरसिद्धि थानान्तर्गत गोविंदापुर स्थित उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक की शाखा से हथियारबंद बदमाशों ने दिन-दहाड़े पांच लाख रुपये लूट लिए। इसके बाद बदमाशों ने एक बोलेरो जीप लूटी और उसी पर सवार होकर भाग निकले।

बैंक लूट की एक अन्य वारदात वैशाली (हाजीपुर) के गोरौल थाना क्षेत्र में हुई। यहां की ग्रामीण कैंक शाखा के कैश काउंटर पर कुछ अपराधी ग्राहक बनकर आए और वहां से तीन लाख रुपये छीनकर भाग निकले।

केनरा बैंक की दो शाखाओं से 59 लाख की लूटपाट

सोमवार को हाजीपुर के गंगाब्रिज थाना क्षेत्र स्थित केनरा बैंक की कोआरी बुजुर्ग शाखा में चार नकाबपोश लुटेरे घुसे। वे स्ट्रांग रूम की चाबी लेकर करीब 16 लाख रुपये लूटकर आराम से भाग निकले। इसके पहले नालंदा में केनरा बैंक की नगर शाखा से 43 लाख की लूट हुई थी।

सिवान में चार लाख की लूट

उधर सोमवार को ही सिवान जिले के भगवानपुर हाट थाना के सकरी बाजार स्थित उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक में आधा दर्जन अपराधियों ने बैंक में घुस प्रबंधक सहित अन्य दो कर्मियों एवं ग्राहकों को कब्जे में ले कैश काउंटर से चार लाख रुपये लूट लिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.