Move to Jagran APP

Patna News: पटना में होगा इंटरनेशनल क्रेकेट मैच, पूरी तरह से बदलेगा मोइनुल हक स्टेडियम; बैठ सकेंगे 50 हजार दर्शक

Patna News Today बिहार के लोगों के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है। दरअसल आईपीएल के बीच एक बड़ी जानकारी सामने आई है कि मोइनुल हक स्टेडियम को चमकाने की तैयारी तेज कर दी गई है। इसके लिए रोडमैप भी तैयार कर लिया गया है। लोकसभा चुनाव के बाद समझौते पर हस्ताक्षर किया जाएगा। स्टेडियम में 50 हजार लोगों के बैठने की सुविधा होगी।

By Akshay Pandey Edited By: Sanjeev Kumar Published: Wed, 24 Apr 2024 08:19 AM (IST)Updated: Wed, 24 Apr 2024 08:19 AM (IST)
पटना में इंटरनेशनल क्रेकेट मैच की तैयारी तेज (जागरण)

जागरण संवाददाता, पटना। Patna News: मोइनुल हक स्टेडियम में बैठकर 40 से 50 हजार दर्शक क्रिकेट के रोमांच का गवाह बन सकेंगे। मैदान पर कैंटीन, पांच सितारा होटल जैसे कमरों की सुविधा के साथ खिलाड़ियों के लिए दो विकेट और दिन-रात में इनडोर-आउटडोर अभ्यास की सुविधा होगी।

loksabha election banner

राज्य सरकार से लंबे समय के लिए लीज पर स्टेडियम मिलने के बाद बिहार क्रिकेट एसोसिएशन (बीसीए) ने बीसीसीआइ के साथ मिलकर मैदान का कायाकल्प करने की योजना बना ली है।

लोकसभा चुनाव के बाद समझौते पर होगा हस्ताक्षर

लोकसभा चुनाव होने के बाद समझौते के कागजातों पर हस्ताक्षर किया जाएगा।बीसीए अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी ने बताया कि मैदान के निर्माण के लिए इंजीनियरों, ठीकेदारों और विशेषज्ञों के अलावा आइसीसी और बीसीसीआइ के प्रतिनिधियों और सलाहकारों से परामर्श लिया जाएगा।

मिलेंगी ये सुविधाएं

परिसर में उन्नत तकनीक वाला क्लब हाउस, कार्पोरेट बाक्स, बीसीसीआइ अध्यक्ष/सचिव बाक्स, मेंबर्स गैलरी, कैंटीन और पांच सितारा सुविधाओं वाले 50 से 60 कमरे होंगे। स्टेडियम में घरेलू और बाहरी दोनों टीमों के लिए ड्रेसिंग रूम, फिजियो मसाज रूम, मनोरंजन और जलपान के लिए स्थान होगा।

इनडोर क्रिकेट प्रैक्टिस एरीना, स्विमिंग पूल, दिन और रात में आउटडोर अभ्यास की सुविधा रहेगी। तिवारी ने कहा कि बदलाव के बाद बिहारवासियों का दोबारा घर में अंतरराष्ट्रीय मैच देखने का सपना पूरा होगा।

ये भी पढ़ें

Aurangabad News: गन्ने का जूस पी रही महिला शिक्षिका की मौत, मौजूद लोगों के उड़े होश, वजह भी सामने आई

Nitish Kumar: लालू को 2 बड़ी चोट दे गए नीतीश कुमार, क्या संभल पाएंगे राजद सुप्रीमो? सियासी घमासान तय


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.