Move to Jagran APP

Bihar Crime News: कंकड़बाग में दिनदहाड़े गैस वेंडर की गोली मारकर हत्या, आक्रोशित लोगों ने शव सड़क पर रखकर किया हंगामा

गुरुवार को कंकड़बाग थाने के अंतर्गत टेम्पो स्टैंड सब्जीमंडी के पीछे एलआइओ पार्क के समीप दिनदहाड़े गैस वेंडर की गोली मारने का मामला सामने आया। इस गोलीबारी की घटना में वेंडर की हत्या कर दी गई। मृतक की पहचान नालंदा जिले के चंडी थानांंतर्गत दयालपुर के निवासी रंजीत राम (40) के रूप में हुई। वे लगभग दस सालों से अशोक नगर रोड नंबर 14 में किराये पर रह रहा था।

By Prashant Kumar Edited By: Shoyeb Ahmed Published: Fri, 05 Apr 2024 05:43 PM (IST)Updated: Fri, 05 Apr 2024 05:43 PM (IST)
कंकड़बाग में दिनदहाड़े गैस वेंडर को मौत के घाट उतारा (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, पटना। Gas Vendor Shot Dead: कंकड़बाग थानांतर्गत टेम्पो स्टैंड सब्जीमंडी के पीछे एलआइओ पार्क के समीप गुरुवार को दिनदहाड़े गैस वेंडर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मृतक की पहचान रंजीत राम (40) के रूप में हुई।

loksabha election banner

वे मूलरूप से नालंदा जिले के चंडी थानांतर्गत दयालपुर के निवासी थे। लगभग दस वर्षों से अशोक नगर रोड नंबर 14 में किराये पर रहते थे। यहां उनके साथ पत्नी, 14 वर्षीय पुत्री और 12 वर्षीय पुत्र रहते थे। वे राधिका गैस एजेंसी में काम करते थे।

सीसीटीवी फुटेज में दिखे हत्यारे

सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल के सामने एक मकान में लगे सीसी कैमरों के फुटेज की जांच की और इसमें बाइक सवार दो हत्यारे दिखे। इधर, हत्या से आक्रोशित लोगों ने शव को सड़क पर रखकर हंगामा-प्रदर्शन शुरू कर दिया। वे शव को पोस्टमॉर्टम के लिए लेकर जाने नहीं दे रहे थे।

लोगों ने पुलिस का कार्यशैली पर उठाए सवाल

लोग पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए सड़क जाम कर दिया। साथ ही पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपये मुआवजा देने की मांग कर रहे थे। पुलिस के समझाने पर लगभग ढाई घंटे बाद लोगों का गुस्सा शांत हुआ और जाम हटा कर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा जा सका।

सदर एएसपी स्वीटी सहरावत ने बताया कि फुटेज में दो अपराधी दिखे हैं। उनकी पहचान करने की कोशिश की जा रही है। बाइक का नंबर भी पता लगाया जा रहा है।

ठेला खींच रहा था राहुल, धक्का दे रहे थे रंजीत

रोज की तरह रंजीत एलआइओ पार्क के पीछे रहने वाले लोगों को गैस सिलेंडर पहुंचाने जा रहे थे। फुटेज में दिख रहा है कि उनका सहयोगी राहुल गैस सिलेंडर से भरा ठेला खींच रहा था। रंजीत पीछे से धक्का दे रहे थे। बाइक सवार अपराधी पीछे से आए। रंजीत के समानांतर होते ही चलाती बाइक से कनपटी में सटा कर गोली मार दी।

फिर, बाइक की रफ्तार तेज कर फरार हो गए। हैरत है कि गोली चलने की आवाज साथ रहे राहुल नामक युवक को सुनाई नहीं दी। वह रंजीत से बातें करते जा रहा था।जब किसी बात पर रंजीत ने जवाब नहीं दिया तो वह पीछे मुड़ा तो देखा कि वे सड़क पर गिरे थे। सिर से खून निकल रहा था। माना जा रहा है कि पिस्टल पर साइलेंसर लगी होगी।

एक दिन पहले मिली थी हत्या की धमकी

राहुल ने पुलिस को बताया कि वह रंजीत के साथ सहयोगी के रूप में रहता था। दो दिन पहले टेम्पो स्टैंड के पास एक युवक ने रंजीत से पांच सिलेंडर मांगे थे। जब उन्होंने गैस कार्ड मांगा तो उसने कहा कि मुझे बिना कागजात के सिलेंडर चाहिए। रंजीत ने मना कर दिया तो वह अनाप-शनाप कहने लगा। हालांकि, रंजीत उसकी बातों को नजरअंदाज करते हुए आगे बढ़ गए। बुधवार को भी उसने टोका था।

इस बार रंजीत ने सख्त लहजे में मना करते हुए कहा था कि एक बार बोल न कहे, फिर बोले जा रहे हैं। दोबारा मत टोकिएगा, समझे? इतना सुनते ही वह आग-बबूला हो गया और हत्या तक करने की धमकी दे डाली। हालांकि, रंजीत ने उसकी बातों पर गौर नहीं किया और आगे बढ़ गए थे। पुलिस उस व्यक्ति की पहचान करने के लिए भी कैमरों के फुटेज खंगाल रही है।

जुआरियों और नशेड़ियों का है अड्डा

स्थानीय लोगों का आरोप है कि जिस जगह हत्या की वारदात हुई, उसके ठीक सामने मछली मंडी में गेसिंग (जुआ) का अवैध कारोबार होता है। वहां जुआरियों और सटोरियों की जमघट लगी रहती है। पूर्व में उस अड्डे का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित भी हुआ था,

लेकिन कंकड़बाग थाने की पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। लोगों का कहना है कि वहां झोपड़पट्टी पुलिस की मिलीभगत से गांजा भी बिकता है। नशेड़ियों का अड्डा बन गया है।

ये भी पढे़ं-

Samastipur News: अश्लील वीडियो वायरल किया तो युवक को थूक चटवाया, दो आरोपी गिरफ्तार, जांच में जुटी पुलिस

Bihar News : नालंदा में जेल में बंद कैदी की मौत पर भारी बवाल, लोगों ने शव को सड़क पर रखकर जमकर काटा हंगामा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.