Move to Jagran APP

Tejashwi Yadav Security: तेजस्वी यादव और तार किशोर की सिक्योरिटी हुई टाइट, मिलेगी वाई प्लस सुरक्षा

लोकसभा चुनाव की गहमागहमी के बीच नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इसके साथ ही भाजपा नेता और पूर्व डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद की सुरक्षा भी बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। दोनों नेताओं को वाई प्लस श्रेणी की सिक्योरिटी मुहैया कराई जाएगी। गृह विभाग ने इस बाबत बुधवार को डीजीपी को आदेश जारी कर सुरक्षा मुहैया कराने का निर्देश दिया है।

By Rajat Kumar Edited By: Mohit Tripathi Published: Wed, 03 Apr 2024 08:38 PM (IST)Updated: Wed, 03 Apr 2024 08:38 PM (IST)
तेजस्वी यादव और तार किशोर की सिक्योरिटी बढ़ी। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। लोकसभा चुनाव की गहमागहमी के बीच नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इसके साथ ही भाजपा नेता एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद की सुरक्षा भी बढ़ाने का निर्णय लिया गया है।

loksabha election banner

दोनों नेताओं को वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी। गृह विभाग ने इस बाबत बुधवार को डीजीपी को आदेश जारी कर सुरक्षा मुहैया कराने का निर्देश दिया है।

गृह विभाग ने अपने आदेश में क्या कहा?

गृह विभाग के आदेश में कहा गया है कि आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान किए जाने वाले दौरों और वर्तमान खतरे से जुड़ी आकलन रिपोर्ट के आधार पर राज्य सरकार के द्वारा दोनों नेताओं की सुरक्षा बढ़ाने का निर्णय लिया गया है।

घटा दी गई थी तेजस्वी की सुरक्षा

मालूम हो कि तेजस्वी यादव को बतौर उपमुख्यमंत्री रहते जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई थी, मगर इसी साल जनवरी के अंत में महागठबंधन सरकार की विदाई के बाद उनकी सुरक्षा घटाकर सामान्य मंत्री की कर दी गई थी।

अब तेजस्वी की सुरक्षा में इतने जवान होंगे तैनात

अब चुनाव के दौरान नेताओं की सुरक्षा को लेकर तेजस्वी यादव और तारकिशोर प्रसाद दोनों को वाई श्रेणी की सुरक्षा प्रदान करने का निर्णय लिया गया है। वाई प्लस श्रेणी में करीब एक दर्जन सुरक्षाकर्मी होते हैं। इसमें दो से चार कमांडो और पुलिसकर्मी शामिल होते हैं।

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: प्रतिष्ठा का सवाल बनी पूर्णिया सीट! बीमा के नामांकन में पहुंचे तेजस्वी तो पप्पू यादव ने भी दिखाए तेवर

यह भी पढ़ें: Pappu Yadav : 'उनकी जमानत जब्त...', बीमा बार-बार समर्थन मांग रहीं; मगर पप्पू की मंशा एकदम साफ

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: लालू यादव के नौ विधायक बनना चाहते हैं सांसद, लाइन में JDU और BJP के भी कई नेता

यह भी पढ़ें: Bhagalpur News: फेसबुक की दोस्ती में की शादी, फिर 'दहेज दानव' बन गया पुलिसकर्मी, हैवानियत की कहानी सुन कांप जाएगी रूह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.