Move to Jagran APP

IAS Shirsat Kapil Ashok: फिजिकली के साथ फाइनेंशियली भी फिट हैं पटना DM, बैंक अकाउंट में जमा हैं लाखों रुपये

पटना डीएम के अलग-अलग बैंक खाते में करीब 28 लाख रुपये हैं। वहीं उनकी पत्नी के अलग-अलग खातों में 16 लाख रुपये से कुछ ज्यादा राशि जमा है। इसके अलावा करीब 22 लाख रुपये का फिक्सड डिपोजिट है। दो आश्रितों के खाते में क्रमश 546 रुपये हैं। इनके पास कोई गाड़ी नहीं है। डीएम के पास 45 ग्राम जबकि उनकी पत्नी के पास 280 ग्राम सोने के आभूषण हैं।

By Vyas Chandra Edited By: Rajat Mourya Published: Tue, 02 Apr 2024 02:37 PM (IST)Updated: Tue, 02 Apr 2024 02:37 PM (IST)
फिजिकली के साथ फाइनेंशियली भी फिट हैं पटना DM, बैंक अकाउंट में जमा हैं लाखों रुपये

जागरण संवाददाता, पटना। खुद को फिट रखने वाले पटना के तेजतर्रार डीएम शीर्षत कपिल अशोक वित्तीय रूप से भी फिट हैं। उनपर कोई कर्जा नहीं है तो कोई गाड़ी भी नहीं है। वेबसाइट पर अपलोड संपत्ति और दायित्च के ब्योरा में यह बात सामने आई है। उनकी पत्नी सोने के आभूषणों की शौकीन हैं। परिवार की नकदी शून्य बताई गई है।

loksabha election banner

डीएम के अलग-अलग बैंक खाते में करीब 28 लाख रुपये हैं। वहीं, उनकी पत्नी के अलग-अलग खातों में 16 लाख रुपये से कुछ ज्यादा राशि जमा है। इसके अलावा, करीब 22 लाख रुपये का फिक्सड डिपोजिट है। दो आश्रितों के खाते में क्रमश: 546 रुपये हैं। इनके पास कोई गाड़ी नहीं है।

वेबसाइट पर अपलोड ब्योरा के अनुसार डीएम के पास 45 ग्राम जबकि उनकी पत्नी के पास 280 ग्राम सोने के आभूषण हैं। दो आश्रितों के पास भी क्रमश: 40 और 70 ग्राम के सोने के आभूषण हैं। खास बात यह कि डीएम या उनके परिवार पर किसी तरह का कर्ज नहीं है। अचल संपत्ति के रूप में इनके पास 2.36 हेक्टेयर पैतृक भूमि है।

बैंक के बकाएदार हैं पटना के एडीएम राजस्व

पटना के अपर समाहर्ता अनिल कुमार पर 42 लाख रुपये का बैंक लोन है। बैंकों में करीब साढ़े 11 लाख खुद के खाते में तो पत्नी के खाते में सवा पांच लाख रुपये है। गाड़ी नहीं है। खुद की और पत्नी की बीमा पालिसी है। दो बेटियों के नाम से सुकन्या समृद्धि योजना का खाता है।

आभूषण के मामले में इनकी पत्नी काफी शौकीन हैं। उनके पास 390 ग्राम सोना तो आधा किलो चांदी के आभूषण हैं। खुद एडीएम साहब के पास 30 ग्राम सोना है। नांलदा में पैतृक अविभाजित कृषि योग्य करीब आठ एकड़ जमीन में इनका पांचवां हिस्सा है। इसके अलावा पटना के इंद्रपुरी में 29 लाख का फ्लैट भी है।

पत्नी के पास कार, खुद के पास कोई गाड़ी नहीं

आपदा प्रबंधन के एडीएम देवेंद्र प्रताप शाही के वेतन खाते में सात लाख तो एसबीआइ फिक्स्ड डिपोजिट 10 लाख का है। पत्नी के संयुक्त खाते में करीब सवा चार लाख रुपये हैं। दो बेटियों के नाम कोई नकदी या जमा नहीं है। पत्नी के नाम वैगन आर कार है।

एडीएम के पास 25 ग्राम सोने के आभूषण तो पत्नी के 250 ग्राम सोने और 450 ग्राम चांदी के आभूषण हैं। गोरखपुर में अविभाजित 12 बीघा पैतृक जमीन है। वहीं गैर कृषि योग्य भूमि पर भवन निर्माण हो रहा है। तीन बीएचके का फ्लैट भी है। इनपर 22 लाख रुपये कर्जा भी है।

2005 मॉडल की हीरो होंडा पर चलते हैं एडीएम

एडीएम सामान्य खगेश चंद्र झा के पास अलग-अलग बैंक खातों में करीब 27 लाख तो उनकी पत्नी के खातों में करीब तीन लाख रुपये हैं। वहीं दो पुत्रों के खाते में करीब साढ़े तीन लाख रुपये हैं। इनके पास 2005 माडल की हीरो होंडा मोटरसाइकिल है। होंडा एक्टिवा स्कूटी भी है।

एडीएम के पास 22 ग्राम सोने के आभूषण जबकि पत्नी के नाम 337 ग्राम, बच्चों के नाम क्रमश: 25-25 ग्राम जनेड में मिले सोने के आभूषण हैं। अविभाजित कृषि योग्य, गैर कृषि योग्य जमीन के अलावा पैतृक गांव सीतामढ़ी के चोरौत एवं ननिहाल मधुबनी के मंगरौनी में मकान है।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: अजय निषाद के बाद अगला नंबर किसका? BJP के साथ 'खेला' करने की फिराक में हैं ये नेता

ये भी पढ़ें- BJP का दामन छोड़ कांग्रेस में आए सांसद अजय निषाद, इस सीट से बनाए जा सकते हैं प्रत्याशी; सियासी हलचल तेज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.