Move to Jagran APP

Lalu Yadav: 'लालू हमारे आका...', अब ये क्या बोल गए नीतीश के 'फेमस' विधायक; बच्चे पैदा करने पर दिया अनोखा लेक्चर

गुरुवार को जब गोपाल मंडल मीडिया से मुखातिब हुए तो उन्होंने लालू यादव और उनके परिवार पर बात की। मंडल ने कहा है कि लालू जी काफी सीधे व्यक्ति हैं छात्र जीवन में ही उनकी शादी करा दी गई थी और जानकारी के अभाव में उन्होंने बहुत सारे बच्चे पैदा कर लिए। गोपाल मंडल ने पीएम मोदी पर प्रतिक्रिया दी है।

By Rajat Mourya Edited By: Rajat Mourya Published: Thu, 07 Mar 2024 06:01 PM (IST)Updated: Thu, 07 Mar 2024 06:01 PM (IST)
'लालू हमारे आका...', अब ये क्या बोल गए नीतीश के 'फेमस' विधायक; बच्चे पैदा करने पर दिया अनोखा लेक्चर

डिजिटल डेस्क, पटना। JDU MLA Gopal Mandal Statement जनता दल यूनाइटेड के 'फायर ब्रांड' विधायक गोपाल मंडल एक बार फिर सुर्खियों में हैं। इस बार उन्होंने लालू यादव के परिवार पर टिप्पणी की है। साथ ही हिंदू परंपराओं पर कमेंट कर सियासी पारा हाई कर दिया है। अब कहने को तो वो जदयू के विधायक हैं, जो इस समय बीजेपी के साथ, लेकिन उन्होंने जो कुछ कहा है वो एनडीए को परेशान जरूर करेगा।

loksabha election banner

दरअसल, गुरुवार को जब गोपाल मंडल मीडिया से मुखातिब हुए तो उन्होंने लालू यादव और उनके परिवार पर बात की। मंडल ने कहा है कि लालू जी काफी सीधे व्यक्ति हैं, छात्र जीवन में ही उनकी शादी करा दी गई थी और जानकारी के अभाव में उन्होंने बहुत सारे बच्चे पैदा कर लिए। मंडल ने ये भी कहा, "अब उन्होंने बच्चे किए तो कर लिए, आखिर अपना ही फौज तैयार किए"।

'हम भी 4 बच्चे पैदा किए हैं...'

नीतीश कुमार के ये फेमस विधायक इतना बोलकर नहीं रुके। उन्होंने आगे कहा कि इतने बच्चे पैदा करने में दिक्कत ही क्या है? गोपाल मंडल ने कहा, "इसमें क्या दिक्कत है... हम भी 4 बच्चा पैदा किए हैं... दो लड़का और दो लड़की... अब क्या करेंगे, ये तो हो जाता है..."।

बीते दिनों लालू यादव ने प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) के सच्चा हिंदू होने पर सवाल खड़े किए। लालू यादव ने कहा था कि मोदी की मां का निधन हुआ तो उन्होंने बाल तक नहीं कटवाए, जो की परंपराओं के खिलाफ है। वहीं, अब जदयू विधायक ने भी लालू के बयान को सही ठहराया है।

'बाल तो कटवाना ही चाहिए'

गोपाल मंडल ने कहा है कि लालू यादव ने बिल्कुल सही कहा। किसी के निधन के बाद बाल कटवाना हिंदू की परंपरा है। बाल कटवाना चाहिए, नाखुन काटना चाहिए और कपड़े भी बदलने चाहिए, ये सब हमारी परंपरा है, लेकिन सबकी अपनी सोच है। गोपाल मंडल ने ये भी कहा कि मोदी जी आरएसएस के लोग हैं, वो नहीं मानते होंगे।

क्या भागलपुर से चुनाव लड़ेंगे?

गोपाल मंडल ने चुनाव लड़ने पर भी बात की। उन्होंने पत्रकारों से पूरे कॉन्फिडेंस में कहा कि उनको ही भागलपुर सीट से एनडीए का टिकट मिलेगा। गोपाल मंडल ने ये भी कहा कि वो चुनाव लड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। क्या तेजस्वी यादव कभी मुख्यमंत्री बनेंगे? इस पर गोपाल मंडल ने कहा कि हमें ये नहीं मालूम, लेकिन इतना जरूर पता है कि नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बनेंगे और 2024 के लोकसभा चुनाव में हम 40 की 40 सीटें जीतेंगे।

इस दौरान जब उनसे पूछा गया कि क्या वो आनेवाले दिनों में राजद ज्वाइन कर सकते हैं? इस जदयू विधायक ने कहा कि लालू यादव हम लोगों के आका हैं, वो बैकवर्ड के मसीहा है। उनके इस बयान से सियासी अटकलबाजी तेज हो गई है।

ये भी पढे़ं- Bihar Politics: कांग्रेस अब क्या करेगी? इस नेता ने भी ठोक दी अपनी दावेदारी, हाईकमान को दिया सीधा संदेश

ये भी पढ़ें- Pawan Singh: 'चुनाव तो लड़ना है, मगर...', पवन सिंह ने बता दी 'मन की बात', इस सीट पर सियासी हलचल तेज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.