Move to Jagran APP

Nitish Kumar की पार्टी ने खेल दिया नया दांव! RJD पर भारी पड़ेगा यह मुद्दा, अब Tejashwi Yadav क्या देंगे जवाब

Bihar Political News लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारी तेज हो गई है। जदयू ने अब नए मुद्दे पर राजद को घेरना शुरू कर दिया है। इसका चुनाव में भी असर देखने को मिलेगा। जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उन गिने-चुने राजनेताओं में से एक हैं जिनका नाम और काम दोनों की गूंज पूरे देश में है।

By Jagran News Edited By: Mukul Kumar Published: Wed, 06 Mar 2024 12:15 PM (IST)Updated: Wed, 06 Mar 2024 12:15 PM (IST)
जदयू ने राजद को घेरने के लिए बनाई नई रणनीति

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Political News In Hindi जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) उन गिने-चुने राजनेताओं में से एक हैं, जिनका नाम और काम दोनों की गूंज पूरे देश में है। वंशवाद के जहर से बीमारू बने बिहार को देश का सबसे तेज विकास करने वाला राज्य बनाने का श्रेय उन्हीं को जाता है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि नीतीश से पहले लालू परिवार (Lalu Yadav Family) के कुशासन के कारण ज्ञान और तप की भूमि कहे जाने वाला बिहार अपराधियों का गढ़ बन गया था। भ्रष्टाचार यहां शिष्टाचार माने जाने लगा था और अपहरण, रंगदारी यहां के उद्योग थे।

जातीय नरसंहार का उठाया मुद्दा

आंकड़ों के मुताबिक केवल 2000 से 2005 तक राज्य में महज पांच साल की अवधि में 18,189 हत्याएं हुईं थीं, जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि 15 सालों में 50 हजार से ज्यादा लोग मौत के घाट उतार दिए गए।

वहीं 1992 से 2004 तक बिहार में अपहरण के 32,085 मामले सामने आए। कई मामलों में तो फिरौती की रकम लेकर भी बंधकों को मार दिया जाता था। इसके अलावा आए दिन जातीय नरसंहार होना आम बात थी।

जदयू की बैठक में भारी संख्या में बेतिया पीएम की रैली में चलने का आह्वान

बगहा में स्थित जदयू कार्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बेतिया में प्रस्तावित बैठक को सफल बनाने को लेकर बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता जदयू सह एमएलसी भीष्म सहनी व संचालन वरीय उपाध्यक्ष विजय पांडेय ने की।

बैठक को संबोधित करते हुए श्री सहनी ने कहा कि बुधवार को बेतिया में प्रधानमंत्री का आगमन हो रहा हैं। इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए एनडीए के सभी घटक दल दिन-रात लगे हुए हैं। हमलोग बगहा से अपने-अपने क्षेत्र से भारी संख्या में भाग लेकर कार्यक्रम को सफल बनाएं।

उन्होंने कहा कि लोक सभा के चुनाव को लेकर बिगुल बज चुका हैं। हमें सभी सीटों पर एनडीए के प्रत्याशियों को विजय दिलाना हैं। इसके लिए हमें पीएम व सीएम की अगुवाई में हुए विकास के कार्यों को जन-जन तक पहुंचाना हैं।

यह भी पढ़ें-

बिहार में NDA सरकार ने युवाओं को दिया बड़ा झटका, तेजस्वी के समय की बहाली प्रक्रिया हुई रद्द; बंटने वाला था नियुक्ति पत्र

Bihar News: पटना में हाई कोर्ट के वकील को उम्रकैद, सास-ससुर को मौत के घाट उतारने का था मामला; लगाया गया इतना जुर्माना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.