Move to Jagran APP

आसनसोल में आमने-सामने होंगे बिहार के दो सुपरस्टार, शॉटगन सिन्हा को टक्कर देते दिखेंगे भोजपुरी स्टार पवन सिंह

Lok Sabha Election 2024 लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है। भाजपा ने 16 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों में से 195 सीटों पर उम्मीदवारों का एलान किया है। भाजपा ने पश्चिम बंगाल की 20 सीटों के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। पश्चिम बंगाल के लिए जारी उम्मीदवारों की लिस्ट में सबसे दिलचस्प नाम भोजपुर स्टार पवन सिंह का है।

By Jagran News Edited By: Mohit Tripathi Published: Sat, 02 Mar 2024 07:56 PM (IST)Updated: Sat, 02 Mar 2024 07:56 PM (IST)
शॉटगन सिन्हा को टक्कर देंगे भोजपुरी स्टार पवन सिंह। (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्क, पटना। Lok Sabha Election 2024 लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है। भाजपा ने 16 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों में से 195 सीटों पर उम्मीदवारों का एलान किया है। भाजपा ने पश्चिम बंगाल की 20 सीटों के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। पश्चिम बंगाल के लिए जारी उम्मीदवारों की लिस्ट में सबसे दिलचस्प नाम भोजपुर स्टार पवन सिंह का है।

loksabha election banner

पवन सिंह को पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। इस सीट पर उनकी सीधी भिड़ंत टीएमसी के दिग्गज नेता शत्रुघ्न सिन्हा से होगी।

बता दें कि पवन सिंह और शत्रुघ्न सिन्हा दोनों ही बिहार से ताल्लुक रखते हैं। आसनसोल में बिहारी मतदाताओं का जबरजस्त प्रभाव माना जाता है। ऐसे में बिहार के इन सुपरस्टार्स के बीच की टक्कर बेहद दिलचस्प होने वाली है।

2022 में शॉटगन ने दर्ज की थी जीत

बता दें कि 2022 में हुए लोकसभा उपचुनाव में टीएमसी उम्मीदवार रहे शत्रुघ्न सिन्हा चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंचने में कामयाब रहे थे। उन्होंने भाजपा उम्मीदवार अग्निमित्र पॉल को करीब तीन लाख वोटों से हराया था।

इस बार भाजपा ने भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह पर दांव चला है। आसनसोल में इस बार भाजपा की पकड़ अच्छी मानी जा रही है। भोजपुरी स्टार पवन सिंह के बहाने भाजपा बिहारी मतदाताओं को साधने का प्लान बनाया था।

बिहार के आरा जिले से ताल्लुक रखते हैं पवन सिंह

भोजपुरी स्टार पवन सिंह बिहार के आरा जिले से ताल्लुक रखते हैं। उनका जन्म आरा के जोकहरी में हुआ था। उन्होंने 'भोजपुरिया राजा'और 'देवरा बड़ा सतावेला'जैसी हिट फिल्मों में काम किया है। पवन सिंह की बिहार और यूपी में बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है। पश्चिम बंगाल के 

आसनसोल में बड़ी संख्या में बिहारी मतदाता हैं। ऐसे में इस लोकसभा सीट पर एक कड़ी टक्कर होना तय माना जा रहा है।

यह भी पढ़ें: PM Modi: पीएम मोदी को पहनाई जा रही थी माला, बगल में खड़े नीतीश का प्रधानमंत्री ने यूं खींच लिया हाथ; Video

PM Modi Bihar Visit: 'बिहार को लूटने का सपना देखने वालों...', लालू-तेजस्वी पर प्रधानमंत्री मोदी के तीखे तंज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.