Move to Jagran APP

Bihar News: बिहार में इंजीनियरिंग के 60 प्रतिशत छात्रों को ईयर बैक, जमकर किया हंगामा, सड़क को कर दिया जाम

Bihar News Today बिहार के इंजीनियरिंग कालेजों के 60 प्रतिशत छात्रों को रिजल्ट में ईयर बैक लग गया है। इससे आक्रोशित छात्र शुक्रवार को विश्वविद्यालय परिसर में जमकर हंगामा किया। मीठापुर में एकेयू कैंपस स्थित बिहार राज्य इंजीनियरिंग यूनिवर्सिटी में घंटों पुलिस छात्रों को मनाती रही। छात्रों ने आरोप लगाया कि उनकी उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन ठीक से नहीं हुआ है।

By Jai Shankar Bihari Edited By: Sanjeev Kumar Published: Sat, 02 Mar 2024 12:38 PM (IST)Updated: Sat, 02 Mar 2024 12:38 PM (IST)
बिहार में इंजीनियरिंग के 60 प्रतिशत छात्रों को लगा ईयर बैक (जागरण)

जागरण संवाददाता, पटना। Patna News: बिहार के इंजीनियरिंग कालेजों के 60 प्रतिशत छात्रों को रिजल्ट में ईयर बैक लग गया है। इससे आक्रोशित छात्र शुक्रवार को विश्वविद्यालय परिसर में जमकर हंगामा किया। मीठापुर में एकेयू कैंपस स्थित बिहार राज्य इंजीनियरिंग यूनिवर्सिटी में घंटों पुलिस छात्रों को मनाती रही।

loksabha election banner

छात्रों ने आरोप लगाया कि उनकी उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन ठीक से नहीं हुआ है। परीक्षा बेहतर होने के बावजूद कई छात्रों को फेल कर दिया गया है। सड़क जाम के कारण वाहनों की लंबी कतार लगी रही। छात्रों ने बताया कि सूचना के अधिकार के तहत कापी की डिमांड की गई तो चिह्नित छात्रों को ही उपलब्ध कराया गया।

गलत मूल्यांकन होने के बाद भी विश्वविद्यालय प्रशासन कार्रवाई नहीं कर रहा है। छात्रों ने कहा कि बिहार इंजीनियरिंग यूनिवर्सिटी ने प्रथम सेमेस्टर का परीक्षा 24 मई से दो जून 2023 तक आयोजित किया। सेकेंड सेमेस्टर की परीक्षा 29 सितंबर से 11 अक्टूबर 2023 तक आयोजित की गई थी।

दोनों सेमेस्टर के बीच काफी कम समय मिला। प्रथम सेमेस्टर में 80 प्रतिशत से अधिक छात्र फेल हो गये। सेकेंड सेमेस्टर का रिजल्ट 23 फरवरी को आया और तृतीय सेमेस्टर की परीक्षा पांच मार्च से है। सेकेंड सेमेस्टर में भी 60 प्रतिशत से अधिक छात्र फेल हो गये, जिसमें से 3500 को इयर बैक लग गया है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्रों के आरोप को बेबुनियाद बताया है।

यह भी पढ़ें

Tejashwi Yadav: मुसलमानों से तेजस्वी ने कर दी बड़ी मांग, हजारों की भीड़ ने खड़े किए हाथ, बोले- मर मिटेंगे...

Bihar News: एक्शन में नीतीश सरकार, भंग कर दिए ये 5 आयोग, मंत्री विजय कुमार चौधरी ने किया एलान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.