Move to Jagran APP

नीतीश सरकार ने निकाली एक और बंपर वैकेंसी, सरकारी स्कूलों में जल्द होगी 2301 सहायक और ऑफिस अटेंडेंट की नियुक्ति

नीतीश सरकार बिहार में एक और बंपर वैकेंसी निकालने जा रही है। राज्य के सरकारी विद्यालयों में जल्द ही 2301 सहायक और परिचारी की जल्द नियुक्ति होगी। इसके लिए शिक्षा विभाग की ओर से विद्यालय सहायक के 1172 और परिचारी के 1129 पद को सृजित किया गया है। सृजित पदों में 50 प्रतिशत पद पर अनुकंपा आश्रितों कीे नियुक्ति होगी जबकि शेष 50 प्रतिशत पद पर सीधी नियुक्ति होगी।

By Dina Nath Sahani Edited By: Mohit Tripathi Published: Wed, 07 Feb 2024 08:28 PM (IST)Updated: Wed, 07 Feb 2024 08:28 PM (IST)
नीतीश सरकार ने निकाली एक और बंपर वैकेंसी, सरकारी स्कूलों में जल्द होगी 2301 सहायक और ऑफिस अटेंडेंट की नियुक्ति
सरकारी विद्यालयों में 2301 सहायक व परिचारी की जल्द होगी नियुक्ति।

राज्य ब्यूरो, पटना। बिहार के सरकारी विद्यालयों में 2301 सहायक और परिचारी की जल्द नियुक्ति होगी। इसके लिए शिक्षा विभाग की ओर से विद्यालय सहायक के 1172 और परिचारी के 1129 पद को सृजित किया गया है। सृजित पदों में 50 प्रतिशत पद पर अनुकंपा आश्रितों कीे नियुक्ति होगी, जबकि शेष 50 प्रतिशत पद पर सीधी नियुक्ति होगी।

loksabha election banner

शिक्षा विभाग की ओर से बुधवार को राजकीयकृत प्राथमिक, मध्य, माध्यमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालयों में उपरोक्त पदों के सृजन के बारे में सभी जिलों को सूचित किया गया है।

प्राथमिक शिक्षा निदेशक मिथिलेश मिश्र ने सभी जिला शिक्षा अधिकारी और जिला कार्यक्रम पदाधिकारी से कहा है कि संबंधित विद्यालयों में राज्य, प्रमंडल और जिला संवर्ग के जिन प्रधानाध्यापक, शिक्षक और कर्मचारी की सेवाकाल में मृत्यु हुई है, उनके आश्रित को अनुकंपा के आधार पर नियुक्ति में 50 प्रतिशत पद आरक्षित होंगे।

दोनों प्रकार के पदों को विद्यालयवार चिन्हित करते हुए समेकित रूप से पद सृजन की सूचना संबंधित नियोजन इकाई को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

यह भी पढ़ें: '40 का आंकड़ा भी नहीं पार कर पाएगी कांग्रेस', Lok Sabha Elections 2024 पर चिराग पासवान की बड़ी भविष्यवाणी

Nitish Kumar: 'अब इधर उधर नहीं होंगे', PM मोदी से मुलाकात के बाद बोले नीतीश कुमार; सीटों के बंटवारे पर तोड़ी चुप्पी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.