Move to Jagran APP

पीयू कैंपस पहुंचे ओसामा, पूर्व सांसद शहाबुद्दीन के समर्थन में लगे नारे

पटना विश्वविद्यालय कैंपस में मंगलवार को सिवान के पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन के बेटे हथियारबंद सुरक्षाकर्मियों के साथ पहुंचे।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Dec 2018 09:00 PM (IST)Updated: Tue, 18 Dec 2018 09:00 PM (IST)
पीयू कैंपस पहुंचे ओसामा, पूर्व सांसद शहाबुद्दीन के समर्थन में लगे नारे
पीयू कैंपस पहुंचे ओसामा, पूर्व सांसद शहाबुद्दीन के समर्थन में लगे नारे

पटना। पटना विश्वविद्यालय कैंपस में मंगलवार को सिवान के पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन के बेटे मो. ओसामा पहुंचे। पटना कॉलेज परिसर स्थित इकबाल और नदवी हॉस्टल पहुंचते ही छात्र मोहम्मद शहाबुद्दीन और ओसामा के समर्थन में नारे लगने लगे। मनाही के बाद भी रुक-रुककर यह क्रम जारी रहा। छात्रों ने गुलदस्ते और माला पहनाकर स्वागत किया। ओसामा ने छात्रों से नारे नहीं लगाने का अनुरोध किया व कहा कि वह कुछ परिचित छात्रों से मिलने आए हैं। वहीं यह खबर कैंपस में जंगल की आग की तरह फैल गई। चंद मिनटों में ही सैकड़ों छात्र हॉस्टल में जमा हो गए। उसके साथ कई हथियारबंद गार्ड की सूचना मिलने पर विश्वविद्यालय प्रशासन भी चौकस दिखा। हॉस्टल के बाद सैकड़ों छात्रों व समर्थकों के साथ ओसामा साइंस कॉलेज के सामने स्थित मदरसा शमसुल होदा पहुंचे। छात्रों से तालीम की जानकारी और परेशानियों के बारे में पूछताछ की। कहा, उनकी मां हिना शहाब पारस हॉस्पिटल में भर्ती हैं। उन्हें देखने के लिए पटना पहुंचे हैं। मदरसा से निकलने के बाद ओसामा ने पटना साइंस कॉलेज कैंपस का भ्रमण किया। इस दौरान कई छात्रों से पढ़ाई व एकेडमिक माहौल की भी जानकारी ली। लगभग डेढ़ घंटे मोहम्मद ओसामा पटना विश्वविद्यालय कैंपस में रहे।

loksabha election banner

वहीं बगैर पूर्व सूचना के हथियारबंद गार्ड के साथ कैंपस में प्रवेश का अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने विरोध किया है। पीयू सीनेट सदस्य पप्पू वर्मा ने कहा कि कुलपति को जवाब देना चाहिए कि बगैर प्रवेश पत्र दिखाए कैंपस में किसी की इंट्री का प्रावधान नहीं है तो आधा दर्जन गार्ड के साथ कोई हॉस्टल में कैसे घंटों मीटिंग कर सकता है। कुलपति पूरे मामले की जांच कर दोषियों पर प्राथमिकी दर्ज कराएं। अन्यथा एबीवीपी आंदोलन को मजबूर होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.