Move to Jagran APP

SDM-DSP बनना है तो पढ़ें यह खबर, अब 1465 पदों के लिए होगी 64वीं BPSC परीक्षा

बिहार लोक सेवा आयोग ने संयुक्‍त प्रारंभिक परीक्षा के लिए रिक्तियों की संख्‍या बढ़ा दी है। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 20 अगस्‍त है।

By Amit AlokEdited By: Published: Wed, 15 Aug 2018 10:45 AM (IST)Updated: Wed, 15 Aug 2018 08:15 PM (IST)
SDM-DSP बनना है तो पढ़ें यह खबर, अब 1465 पदों के लिए होगी 64वीं BPSC परीक्षा
SDM-DSP बनना है तो पढ़ें यह खबर, अब 1465 पदों के लिए होगी 64वीं BPSC परीक्षा

पटना [राज्य ब्यूरो]। बिहार लोक सेवा आयोग ने 64वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा-2018 के लिए पदों की संख्या एक बार फिर बढ़ा दी है। इस बार 70 नए पद इसमें शामिल किए गए हैं। इसके बाद अब कुल 1465 पदों के लिए अभ्यर्थी परीक्षा देंगे।

loksabha election banner

20 तक करें ऑनलाइन आवेदन

बता दें कि आयोग इससे पहले भी पदों की संख्या में बढ़ोतरी कर चुका है। इसने पदों की संख्या बढ़ाकर 1255 की जगह 1395 की थी। लंबे अरसे के बाद आयोग इतने पदों के लिए परीक्षा लेने की तैयारी में है। इन पदों के लिए इच्छुक योग्य अभ्यर्थी 20 अगस्त 2018 तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

इस बार की बढ़ोतरी में बिहार प्रशासनिक सेवा, वरीय उप समाहर्ता, सहायक निदेशक 40 पद, सामान्य प्रशासन विभाग में 28, समाज कल्याण विभाग और जनसंपर्क पदाधिकारी के लिए 2 पद बढ़ाए गए हैं। इस परीक्षा के जरिए विभिन्न विभागों में अलग-अलग सेवाओं के लिए नियुक्तियां की जानी हैं।

केवल बिहार वासियों को मिलेगा आरक्षण का लाभ

परीक्षा में हर तरह के आरक्षण का लाभ केवल बिहार के मूल निवासियों को मिलेगा। अन्य राज्यों के सभी वर्गों के अभ्यर्थी अनारक्षित श्रेणी में ही आवेदन कर सकेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.