Move to Jagran APP

लालू ने पूछा सवाल- बताशा जैसा नहर बांध बनाया नीतीश, पानी पड़ते गल गया

भागलपुर के कहलगांव में नहर बांध टूटने के बाद राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने तंज कसते हुए कहा है कि बिहार में बिल बनाकर चूहा बाढ़ ला देता है तो क्या अब घड़ियाल के कारण बांध टूटा?

By Kajal KumariEdited By: Published: Wed, 20 Sep 2017 02:14 PM (IST)Updated: Thu, 21 Sep 2017 11:36 PM (IST)
लालू ने पूछा सवाल- बताशा जैसा नहर बांध बनाया नीतीश, पानी पड़ते गल गया

पटना [जेएनएन]। भागलपुर के कहलगांव में नहर बांध के टूटने पर तंज कसते हुए राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने कहा है कि ये लोग बताशा की तरह नहर बांध बनाया जो थोड़ा ही हिलने से टूट गया। उन्होंने जल संसाधन मंत्री ललन सिंह पर तंज कसते हुए कहा कि पहले चूहा बिल बनाकर बिहार में बाढ़ ला देता है तो क्या अब घड़ियाल ने थुथुन से बांद तोड़ दिया है।

loksabha election banner

सत्ता से बेदखल होने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से खार खाए राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने राज्य सरकार पर करारा हमला बोला है। उन्होंने बांध टूटने को भागलपुर में सृजन के बाद राज्य सरकार का एक नया घोटाला करार दिया है। 

राज्य सरकार पर कटाक्ष करते हुए लालू प्रसाद ने कहा है कि पिछली बार बांध को चूहों ने तोड़ा था। इसबार घडिय़ाल पर इल्जाम लगाया जाएगा। लालू का इशारा बाढ़ के दौरान जल संसाधन मंत्री ललन सिंह के उस बयान की ओर है, जिसमें कहा गया था कि चूहों के कारण बांध में रिसाव आया था।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भड़ास निकालते हुए लालू प्रसाद ने कहा कि घोटाले के आरोपों से खुद को बेदाग रखने के लिए राज्य सरकार को हर बार कोई न कोई बहाना चाहिए। राजद प्रमुख ने दोषियों पर कड़ी करवाई की मांग करते हुए कहा कि जनता के पैसे को राज्य सरकार पानी में बहा रही है। 

लालू ने कहा कि न बांध की मरम्मती हुई थी न सही तौर से इसको बनाया गया था। उन्होंने सीएम और मंत्री पर कार्रवाई की मांग की। दूसरी ओर बिहार के जल संसाधन मंत्री ललन सिंह ने कहा कि ये योजना 1977 की थी।नहर प्रणाली का निर्माण 1985-88 से हो रहा था। 1985 के बने नहर का 32 साल बाद उदघाटन हुआ ऐसे में हमसे बस चूक हुई की हमने नहर को चेक नहीं किया।

ललन ने कहा कि नहर बनने के बाद एनटीपीसी ने सुरंग खोद कर अंडर पास किया जिससे नहर कमजोर हुई है।इस मामले की जांच की जा रही है और जो भी लोग दोषी होंगे उन पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई होगी। ललन ने कहा कि कहलगांव का ब्रीच रिपेयर कर लिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.