Move to Jagran APP

विधानसभा में बोले तेजस्‍वी: नीतीश कुमार 'रणछोड़', सुशील मोदी को शर्म नहीं आती

राजद नेता व पूर्व डिप्‍टी सीएम तेजस्‍वी यादव ने विधानसभा में कहा कि बिहार में नई सरकार का गठन गरीब जनता के मैंडेट के साथ धोखा है। नीतीश रणछोड़ हैं तो सुशील मोदी को शर्म नहीं आती।

By Amit AlokEdited By: Published: Fri, 28 Jul 2017 11:47 AM (IST)Updated: Fri, 28 Jul 2017 11:18 PM (IST)
विधानसभा में बोले तेजस्‍वी: नीतीश कुमार 'रणछोड़', सुशील मोदी को शर्म नहीं आती

पटना [जेएनएन]। बिहार विधान सभा में शुक्रवार को जबरदस्त हंगामे के बीच राजद नेता व पूर्व डिप्‍टी सीएम तेजस्‍वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार पर जबरदस्‍त हमला किया। उन्‍होंने कहा कि नीतीश कुमार ने महागठबंधन की सरकार गिराकर जनमत के साथ धोखा किया। उन्‍होंने डिप्‍टी सीएम से पूछा कि अपने काम के लिए उन्‍हें शर्म क्‍यों नहीं आती।

loksabha election banner

विधानसभा के मॉनसून सत्र में आज एनडीए की सरकार के विश्वास मत पर वोटिंग हुई। इस दौरान बालते हुए उन्‍होंने सीएम नीतीश व डिप्‍टी सीएम सुशील मोदी पर जबरदस्‍त हमला किया। उन्‍होंने कहा कि वे पूरी इमानदारी से काम कर रहे थे, जिसे नीतीश कुमार जानते थे। नीतीश कुमार ने उनसे कभी इस्‍तीफा नहीं मांगा। उन्‍होंने कहा कि सबकुछ पहले से तय था, अगर वे इस्‍तीफा दे भी देते तो नीतीश कुमार भाजपा के साथ जाते।

तेजस्‍वी ने कहा कि नीतीश कुमार ने सांप्रदायिक शक्तियों के साथ जाकर गरीब जनता के मैंडट के साथ धोखा किया है। तेजस्‍वी ने कहा कि चारा घोटाला का मामला तो लालू प्रसाद पर पहले से था। तो क्‍या नीतीश कुमार अस्तित्‍व बचाने के लिए उनके साथ आए थ्‍ो। भाषण के दौरान उन्‍होंने नीतीश को 'रणछोड़ दास' की भी संज्ञा दे डाली।

तेजस्‍वी ने डिप्‍टी सीएम सुशील मोदी पर भी जमकर हमला किया। कहा कि कल तक तो वे नीतीश के खिलाफ तरह-तरह के बयान दे रहे थे, आज साथ हो गए। उन्‍हें शर्म नहीं आती।

तेजस्‍वी ने कहा कि उनपर मुकदमा हुआ तो इस्‍तीफा देने की बात होने लगी। मुकदमे तो नीतीश व सुशील मोदी पर भी हैं। फिर, उन्‍होंने क्‍यों शपथ ली। 

विदित हो कि बीते बुधवार को देर शाम जदयू विधानमंडल दल की बैठक के बाद महागठबंधन सरकार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस्तीफा देकर मंत्रिमंडल भंग कर दिया। इसके अगले दिन उन्होंने एनडीए के समर्थन से फिर मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली। नई सरकार ने शुक्रवार को विधानसभा में विश्वास मत हासिल कर लिया। महागठबंधन सरकार में नीतीश के सहयोगी रहे राजद व कांग्रेस ने इसका विरोध किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.