Move to Jagran APP

बिहार: राजनीतिक घराने के ये हैं चमकते सितारे, जानिए

बिहार के पॉलीटिकल लीडर की संतानें जिन्होंने अपना अलग मुकाम बनाया है। किसी ने फिल्म से कैरियर की शुरुआत की तो किसी ने क्रिकेट से, किसी को राजनीति पसंद है तो किसी को बस फिल्में।

By Kajal KumariEdited By: Published: Thu, 30 Mar 2017 04:15 PM (IST)Updated: Fri, 31 Mar 2017 09:58 PM (IST)
बिहार: राजनीतिक घराने के ये हैं चमकते सितारे, जानिए
बिहार: राजनीतिक घराने के ये हैं चमकते सितारे, जानिए

पटना [काजल]। बिहार के पॉलिटिकल लीडर्स की संतानें जिनमें से कुछ को बॉलीवुड रास आया तो कुछ को क्रिकेट, कुछ ने बॉलीवुड में अपनी जगह बना ली तो कुछ ने वापस राजनीति को ही अपना लिया। जिनमें से कुछ नाम एेसे हैं, जिन्होंने बॉलीवुड में अपनी खास जगह बना ली है।

loksabha election banner

क्रिकेटर से उपमुख्यमंत्री बन गए तेजस्वी

राजद अध्यक्ष लालू यादव के छोटे पुत्र और वर्तमान में बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को क्रिकेट खेलने का शौक रहा है और उन्होंने तेजस्वी यादव जो कभी क्रिकेट के मैदान पर अपना भविष्‍य तलाश रहे थे, लेकिन उन्‍हें वहां सफलता नहीं मिली और अपने पिता की राह पर चलते हुए आज एक सफल राजनेता बन गये हैं।

आलराउंडर के तौर पर जाने जाते थे तेजस्वी

तेजस्वी ने 2009 में तेजस्वी झारखंड के प्रथम श्रेणी क्रिकेट टीम में शामिल किये गये। उन्होंने क्रिकेटर की तरह अपना लुक भी बना लिया था। लेकिन उनको क्रिकेटर नहीं अपने पिता की बिरासत को संभालना था और आज वो साकार होता नजर आ रहा है। तेजस्‍वी टीम में एक ऑलराउंडर की हैसियत से खेलते थे। तेजस्‍वी बल्‍लेबाजी के साथ-साथ स्पिन गेंदबाजी भी करते थे।

शत्रुघ्न सिन्हा की बिटिया ने बनाई अपनी खास पहचान

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता और राजनेता शत्रुघ्न सिन्हा की लाडली बेटी सोनाक्षी सिन्हा ने एक्टिंग को अपना कैरियर बनाया और सफलता के शिखर को छू लिया । सोनाक्षी ने सलमान खान के साथ फ़िल्म दबंग से फ़िल्मी कैरियर की शुरुआत की जसके लिए उन्हें न्यूकमर का फ़िल्मफेयर पुरस्कार मिला।

सोनाक्षी हैं युवा दिलों की धड़कन

पिता शत्रुघ्न सिन्हा के साथ ही उनकी मां भी राजनीति में सक्रिय रही हैं। सोनाक्षी सिन्हा आज युवाओं की चहेती अभिनेत्री है और उनकी गिनती सफल अभिनेत्रियों में होती है। राजनीति की तरफ उनका बिल्कुल झुकाव नहीं है।

नेहा शर्मा को नहीं भाती राजनीति, अभिनय है पसंद

 सोनाक्षी की ही तरह  भागलपुर से कांग्रेस विधायक अजीत शर्मा की बेटी नेहा शर्मा भी बॉलीवुड की सक्सेसफुल अभिनेत्री  हैं। उन्होंने दिल्ली निफ्ट से फैशन डिजाइनिंग का कोर्स किया। कुछ समय तक फैशन डिजाइनर के तौर पर काम करने के बाद उन्हें तेलुगु फिल्म 'चिरुथा' में ब्रेक मिला था।

नेहा की फैशन आइकन हैं कैट मॉस

नेहा ने साल 2010 में बॉलीवुड में इमरान हाशमी के साथ डेब्यू किया था। खाना बनाना और म्यूजिक नेहा की हॉबी है। वह एक ट्रेंड कथक डांसर भी हैं। उन्होंने लंदन में हिप-हॉप, लैटिन डांस सालसा और जैज जैसे फॉर्म्स की ट्रेनिंग ली है। नेहा कैट मॉस को अपनी फैशन आइकन मानती हैं। 

चिराग पासवान हैं राजनीति का चर्चित चेहरा

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान ने एक्टिंग को अपना कैरियर बनाने के बारे में सोचा और बॉलीवुड में साल 2011 फि‍ल्म 'मिले ना मिले हम' से बॉलीवुड में इंट्री की। फिल्म में उनके साथ कंगना रनौत थी। बॉलीवुड में उन्हें कोई खास जगह नहीं मिल पायी तो 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में उन्होंने जमुई से चुनाव लड़ा और संसद पहुंच गए।

चिराग पासवान का युवाओं में खास क्रेज है, युवा उन्हें अपना रोल मॉडल मानते हैं। बहुत कम समय में चिराग पासवान ने राजनीतिक गलियारे में अपनी जगह बनाई है।

यह भी पढ़ें: ये हैं भोजपुरी के पांच सुपर स्टार्स, जानिए एक फिल्म का कितना है चार्ज

नेहा शर्मा की तरह आयशा भी बनाना चाहती हैं फिल्मों में जगह

आयशा शर्मा अभिनेत्री नेहा शर्मा की छोटी बहन हैं और आजकल अपने कैरियर को लेकर बेहद संजीदा हैं। नेहा शर्मा की तरह वो भी बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाना चाहती हैं। आयशा ने बॉयोटेक्नोलॉजी में डिग्री ली है। हाल ही में उन्होंने एक म्यूजिक वीडियो 'इक वारी' में काम किया था, जिसमें वो आयुष्मान खुराना के साथ रोमांस करती दिख रहीं थीं।

किंगफिशर की कैलेंडर गर्ल रह चुकी हैं आयशा

 आयशा साल 2016 में किंगफिशर कैलेंडर गर्ल भी रह चुकी हैं। वो सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं। आयशा को इंस्टाग्राम पर लगभग डेढ़ लाख से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं। उन्हें भी अपनी बहन की तरह राजनीति से कोई लगाव नहीं है, वे भी एक्टिंग को ही अपना कैरियर बनाना चाहती हैं।

यह भी पढ़ें: स्ट्रेचर नहीं मिला तो महिला को अस्पताल में यूं घसीटकर ले गए परिजन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.