Move to Jagran APP

पुलिस ने अनंत बरार को डांटा-शर्म नहीं आती, तुम कुर्सी पर बैठ गए, खड़े रहो

बीएसएससी पेपरलीक मामले में गिरफ्तार अनंत बरार को एसआइटी रिमांड पर लेकर कड़ी पूछताछ कर रही है। इस दौरान वह कुर्सी पर बैठने लगा तो पुलिस ने डांटते हुए कहा कि शर्म नहीं आती, खड़े रहो।

By Kajal KumariEdited By: Published: Thu, 30 Mar 2017 08:31 AM (IST)Updated: Thu, 30 Mar 2017 08:21 PM (IST)
पुलिस ने अनंत बरार को डांटा-शर्म नहीं आती, तुम कुर्सी पर बैठ गए, खड़े रहो
पुलिस ने अनंत बरार को डांटा-शर्म नहीं आती, तुम कुर्सी पर बैठ गए, खड़े रहो

 पटना [जेएनएन]। बेउर जेल में बंद बीएसएससी प्रश्नपत्र लीक मामले के सरगना अनंत बरार को एसआईटी ने बुधवार की शाम पूछताछ के लिए दो दिनों के रिमांड पर लिया। गांधी मैदान थाना में लाकर शाम से देर रात तक लगभग छह घंटे उससे पूछताछ होती रही।

loksabha election banner

पूछताछ के दौरान बरार कुर्सी पर बैठ गया। इसी बीच वहां मौजूद एक कड़क अधिकारी ने कहा कि बिहार में होने वाली परीक्षाओं को बर्बाद कर दिए। लाखों छात्रों का भविष्य दांव पर लगा दिया। तुम्हें शर्म नहीं आती है।

तुम्हारी वजह से ही बीएसएससी की परीक्षा रद्द कर दी गई। लाखों छात्रों की उम्मीदों पर पानी फिर गया। पटना में बवाल हुआ। और तुम कुर्सी पर बैठ गए। उठो और दीवार के पास जाकर खड़े रहो। पुलिस के तेवर देख, बरार सहम गया।

उसके बाद पुलिस ने उससे कई सवाल किए, इसमें से कुछ का जवाब उसने दिया और कइयों को टाल दिया। बरार से हुई पूरी पूछताछ का एसआईटी ने वीडियोग्राफी भी कराई है, ताकि इसे कोर्ट में बतौर सबूत पेश किया जा सके।

सूत्रों के अनुसार बरार ने यह स्वीकार किया कि वह दिल्ली में आयोग के पूर्व अध्यक्ष सुधीर कुमार, पूर्व सचिव परमेश्वर राम, एक आईएएस अधिकारी समेत आयोग के कई अधिकारियों व कर्मियों के लिए पार्टी अरेंज करता था। यही नहीं उसने यह भी खुलासा किया इन अधिकारियों से दिल्ली में कई बार मुलाकात भी हो चुकी है।

एसआईटी के समक्ष बरार ने कबूल किया कि उनके बीएसएससी से लेकर बीपीएससी, मैट्रिक बोर्ड और इंटर बोर्ड के कई अधिकारियों से बेहतर संबंध रहे हैं। वह प्रेस मालिक विनीत अग्रवाल, उसके मैनेजर अजय से भी मिलता रहा है। बरार को दो दिनों के लिए पुलिस ने रिमांड पर लिया है। गुरुवार को भी उससे पूछताछ होगी। सूत्रों के अनुसार शुक्रवार को उसे बेउर जेल भेज दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: शातिर चोरों को सिंघम ने धर दबोचा, मिट्टी खोदकर निकाले रुपये, जानिए

आईटी मैनेजर और पूर्व सचिव के सहायक से भी करता था बात : पूछताछ में बरार ने यह भी कबूल किया कि वह कई बार पटना आ चुका है। उसकी बात आईटी मैनेजर नीति रंजन और पूर्व सचिव परमेश्वर राम के सहायक अविनाश से होती थी। यही नहीं उसने सचिवालय में पदस्थापित कई बड़े अफसरों से भी अपने संबंध के बारे में जानकारी दी।

 बरार ने पूछताछ में पटना के कई परीक्षा माफियाओं से लेकर कोचिंग संचालकों के नाम एसआईटी को बताए हैं। यही नहीं जमीन दलालों से लेकर अन्य वीआईपी के बारे में भी कई जानकारियां दी। पुलिस उसके बताए नामों पर तफ्तीश करने में जुटी है। वैसे एसआईटी को इस बात की पहले से ही जानकारी है कि बरार का संबंध जमीन दलालों व परीक्षा माफियाओं से रहा है। कइयों से पुलिस पिछले दिनों हिरासत में लेकर पूछताछ भी की थी।

यह भी पढ़ें: CM नीतीश ने कहा-पढ़ाई पूरी होने तक मिलेगी छात्रवृत्ति, इसपर पॉलिटिक्स ना करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.