Move to Jagran APP

सरकार पता करे युवा क्यों बन रहे नक्सली : लालू प्रसाद

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने सोमवार को कहा कि नक्सलवाद से लडऩे की बात सभी करते हैं, लेकिन उन कारणों को कोई समझना नहीं चाह रहा जिसकी वजह से हमारे युवा नक्सल हो रहे हैं। हमें समस्या की जड़ को ढूंढऩा होगा।

By Kajal KumariEdited By: Published: Tue, 01 Dec 2015 11:58 AM (IST)Updated: Tue, 01 Dec 2015 12:08 PM (IST)
सरकार पता करे युवा क्यों बन रहे नक्सली : लालू प्रसाद

पटना। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने सोमवार को कहा कि नक्सलवाद से लडऩे की बात सभी करते हैं, लेकिन उन कारणों को कोई समझना नहीं चाह रहा जिसकी वजह से हमारे युवा नक्सल हो रहे हैं।

loksabha election banner

हमें समस्या की जड़ को ढूंढऩा होगा। इन समस्याओं का हल रिसर्च से नहीं बल्कि लोगों की जरूरतों को पूरा कर, उन्हें उनका हक दिलाकर होगा। वे सोमवार को होटल मौर्य में एशियन डेवलपमेंट रिसर्च इंस्टीट्यूट (आद्री) के रजत जयंती समारोह में मुख्य अतिथि थे। समारोह में भाजपा नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी की उपस्थिति में उन्होंने केंद्र सरकार की कई नीतियों पर चोट किया।

सरकारी पैसा चंद हाथों में

लालू प्रसाद ने कहा कि अगर सरकारी योजनाएं पूरी तरह जमीन पर उतर जाएं तो कोई समस्या न रहे। सरकारी तंत्र पर चोट करते हुए कहा कि सरकार का सारा रुपया चंद लोगों के हाथों तक सिमट कर रह जाता है। सरकार की कोई भी योजना आम जन तक ठीक ढंग से पहुंच पा रही है।

नीतीश के विजन को सराहा

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की कई योजनाओं की तारीफ की। खासकर साइकिल व पोशाक योजना के बारे में बात करते हुए कहा कि इससे सीधे आम लोगों को फायदा पहुंचा है। केंद्र सरकार की मनरेगा योजना के बारे में कहा कि ये अच्छी योजना थी मगर इसे भी पीस-पीस किया जा रहा है।

राज्य व शासन के संघर्ष पर सेमिनार

'भारत के राज्य, शासन हेतु संघर्ष' विषय पर आयोजित इस कार्यक्रम में व्याख्यान देने के लिए उपस्थित थे प्रोफेसर जेम्स मेनर। उन्होंने देश के सभी राज्यों की स्थितियों व राजनीतिक चुनौतियों पर अपने विचार रखे।

कार्यक्रम के आरंभ में स्वागत संबोधन डॉ. शैबाल गुप्ता ने किया। डॉ. सुनीता लाल ने अतिथियों का परिचय कराया। प्रो. प्रताप भानु मेहता कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे थे। अंत में धन्यवाद ज्ञापन प्रो. प्रभात पी घोष ने किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.