Move to Jagran APP

राजेंद्र नगर टर्मिनल रेलवे स्टेशन पर बड़ी दुर्घटना, पांच की मौत

राजेंद्र नगर टर्मिनल के पास रेलवे ट्रैक पार करते वक्त बुधवार की रात नौ बजे एक महिला का पैर पटरी में फंस गया। उसे बचाने के चक्कर में पांच लोगों की पटना-इस्लामपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस से कटकर मौत हो गई।

By Pradeep Kumar TiwariEdited By: Published: Wed, 26 Aug 2015 09:37 PM (IST)Updated: Fri, 28 Aug 2015 09:56 AM (IST)
राजेंद्र नगर टर्मिनल रेलवे स्टेशन पर बड़ी दुर्घटना, पांच की मौत

पटना। राजेंद्र नगर टर्मिनल के पास रेलवे ट्रैक पार करते वक्त बुधवार की रात नौ बजे एक महिला का पैर पटरी में फंस गया। उसे बचाने के चक्कर में पांच लोगों की पटना-इस्लामपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस से कटकर मौत हो गई। दर्दनाक हादसे में मरने वालों में तीन महिलाएं और दो पुरुष हैं।

loksabha election banner

ट्रेन हादसे की देखें तस्वीरें-

तीनों महिलाएं एक ही परिवार की हैं। उनकी पहचान हो चुकी है, जबकि दोनों पुरुषों की शिनाख्त नहीं हो सकी है। घटना से आक्रोशित स्थानीय नागरिक देर रात तक प्रदर्शन करते रहे। स्थिति तनावपूर्ण देखते हुए पुलिस मौके पर तैनात थी।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, रात नौ बजे 50 वर्षीया मनवा देवी अपनी 18 वर्षीया बेटी नीलम और 30 वर्षीया बहू अंजू देवी के साथ कदमकुआं के दरियापुर स्थित अपने घर जा रही थी। वह ऑटो से राजेंद्र नगर टर्मिनल के पास उतरी थी। जनरल टिकट काउंटर की ओर से रेलवे ट्रैक पार कर रही थी कि उसी दौरान मनवा का पैर ट्रैक में फंस गया। अंजू और नीलम उसे बचाने में लग गईं।

पैर निकालने का प्रयास कर रही थीं कि पटना-इस्लामपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस के आने का सिग्नल हो गया। महिलाओं का शोर सुन और ट्रैक में मनवा का पैर फंसा देख दो पुरुष भी मदद के लिए पहुंच गए। अंजू की गोद में दो वर्ष का बेटा भी था। इसी बीच ट्रेन आ गई। अंजू ने अपने बेटे को ट्रैक के दूसरी तरफ फेंक दिया, जबकि पांचों को ट्रेन रौंदते हुए आगे बढ़ गई। सभी की मौके पर ही मौत हो गई।

प्रदर्शन कर रोकी ट्रेन : घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे स्टेशन पर भगदड़ मच गई और घटनास्थल पर भीड़ जुट गई। इसी बीच रेलवे एसपी पीएन मिश्रा सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए। बाद में उन्होंने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। अंजू के पुत्र को गंभीर चोटें आई हैं, वह पिता के पास है। घटना से आक्रोशित लोगों ने जन शताब्दी एक्सप्रेस को आधा घंटा तक रोके रखा। लोग फुटओवर ब्रिज बनवाने की मांग कर रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.